कस्बे के दसविसा स्थित एक मठ पर दबंगों ने कब्जे का प्रयास किया। साधुओं व विदेशी नागरिकों के साथ मारपीट की। आरोपियों ने दीवार फांद कर मठ में प्रवेश किया। मठ में रह रहे तीन विदेशी श्रद्धालुओं सहित एक साधु के साथ लाठी-डंडों एवं सरियों से जम कर मारपीट की गई। सूचना पर पहुंची पुलिस मौके से पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर थाने ले आई। वहीं घायल एक घंटे से अधिक समय तक थाने में बैठे रहे। उनके सिर से खून बहता रहा, लेकिन पुलिस ने उन्हें मजरूबी चिट्ठी देना तक उचित नहीं समझा।

दसविसा के सारस्वत चेतन्य मठ में साधु कृष्ण दास, शिष्य लक्ष्मण दास निवासी दोसीका जिला भद्रा उड़ीसा दस वर्ष से भजन साधना कर रहे हैं। मठ में विदेशी नागरिक भी निवास करते हैं। सोमवार को कृष्ण दास व विदेशी महिला राधासुंदरी, एलक्स व 6 वर्षीय बच्ची पद्मावती निवासीगण रूस, सुमित निवासी रसियन मठ में भजन साधना कर रहे थे, तभी दिनेश, नीरज, तन्नू व चार अन्य लोग दीवार फांद कर मठ में घुस गए। वहां विदेशी महिला राधासुंदरी, बच्ची पद्मावती रसियन नागरिक सुमित व साधु कृष्ण दास के साथ लाठी-डंडों, सरियों से मारपीट कर बाहर निकाल दिया। कृष्ण दास के सिर में गंभीर चोटें आईं।

सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने दिनेश, तन्नू को हिरासत में ले लिया। घायल साधु कृष्ण दास को लेकर विदेशी नागरिक एलेक्स थाने पहुंचा। एक घंटे तक घायल साधु थाने में बैठा रहा, उसके सिर से खून निकल रहा था। पुलिस ने घायल का उपचार कराना तक उचित नहीं समझा, पुलिस मुकदमा दर्ज कराने के लिए तहरीर का इंतजार करती रही। रात आठ बजे तक घायल साधु को उपचार नहीं दिलाया गया। थानाध्यक्ष प्रदीप कुमार ने बताया कि मठ पर कब्जे को लेकर मारपीट हुई है, दो लोगों को हिरासत में लिया है। तहरीर मिलने पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here