देश में बढती कोरोना की दूसरी लहर के चलते भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) ने इंडियन प्रीमीयर लीग (आईपीएल ) के 2021 सीजन को अनिश्चित काल तक के लिए स्थगित कर दिया। इसके बाद अब बीसीसीआइ प्लान कर रहा है कि इस लीग के बचे हुए मैच सितंबर माह की विंडो में कराए जाए। जिसके ठीक तुरंत बाद आइसीसी टी-20 विश्व कप खेला जाना है। 

एएनआइ से बातचीत में बीसीसीआइ के एक अधिकारी ने कहा, “ऐसा क्यों नही हो सकता है। अगर विदेशी खिलाड़ी उपलब्ध रहते हैं और कोरोना की स्थिति थोड़ी सामान्य होती है तो इसे कराया जा सकता है। हम निश्चित तौरपर विश्व कप से पहले की विंडो तराश रहे हैं। इतना ही नही विश्न कप से पहले ये एक शो पीस इवेंट भी हो सकता है।”

गौरतलब है कि सुरक्षित वातावरण (बायो बबल) में कोविड-19 के कई मामले पाये जाने के बाद आईपीएल को मंगलवार को अनिश्चितकाल के लिये निलंबित कर दिया गया। लीग के चेयरमैन बृजेश पटेल ने भाषा से कहा, ‘‘टूर्नामेंट को अनिश्चितकाल के लिये निलंबित कर दिया गया है। हम अगले उपलब्ध समय में इस प्रतियोगिता का आयोजन करने की कोशिश करेंगे लेकिन इस महीने ऐसी संभावना नहीं है। ’’ 

यह घोषणा सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा के कोविड-19 के लिये पॉजिटिव पाये जाने के बाद की गयी। इससे पहले सोमवार को चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजी कोच एल बालाजी तथा कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाजों संदीप वारियर्स और वरुण चक्रवर्ती के परिणाम भी पॉजिटिव आये थे। इससे पहले संक्रमण बढ़ने के कारण दो आईपीएल मैचों को स्थगित कर दिया गया था। 

33 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here