बेंगलुरू। अमेजन इंडिया ने आज अमेजन संभव अवॉर्ड्स’ के दूसरे संस्करण का ऐलान किया है। इसके तहत उन सभी लोगों के जुनून का जश्न मनाया जाएगा जिन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है और भारत के लघु व्यवसायों के विकास में अपना योगदान दिया है।

आत्मनिर्भर भारत को बढ़ावा

इन पुरस्कारों के माध्यम से अमेजन का लक्ष्य उन व्यवसायों की पहचान करना है जिन्होंने आत्मनिर्भर भारत के निर्माण में अपना योगदान दिया है और साथ ही ये उन स्तंभों का भी हिस्सा हैं जो आत्मनिर्भर भारत के निर्माण के लिए महत्वपूर्ण हैं जैसे कि एसएमबी डिजिटलीकरण, स्टार्टअप की शुरुआत, नवाचार, कौशल और रोजगार सृजन और निर्यात इत्यादि।

अमेज़न इंडिया की पहल

अमेजन इंडिया में एमएसएमई और सेलिंग पार्टनर एक्सपीरियंस के निदेशक प्रणव भसीन कहते हैं, नई चीजों की खोज और उद्यमशीलता आत्मनिर्भर भारत के निर्माण के प्रमुख घटक हैं। कुछ नया आजमाने की क्षमता और उसके प्रति जुनून से ही पिछले साल लघु उद्योगों को टिके रहने में मदद मिली है। उन्होंने आगे कहा, भारत के लघु उद्योगों ने एक नए बेचमार्क का निर्माण किया, एक नया रास्ता दिखाया है, जो अनुकरणीय और प्रेरणादायक है।

अमेजन संभव इसी ईकोसिस्टम को सेलिब्रेट करने का हमारा प्रयास है, जिसमें उद्यमी, कारीगर और स्थानीय दुकानें शामिल हैं, जो आत्मनिर्भर भारत के सपने को साकार करने में मददगार हैं। अमेजन ‘संभव अवॉर्ड्स’ के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और 25 मार्च, 2021 को इसे क्लोज कर दिया जाएगा। आवेदकों की शॉर्टलिस्टिंग 28 मार्च, 2021 से शुरू होगी और अप्रैल के पहले सप्ताह में फाइनलिस्ट के नाम घोषित किए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here