श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में कोरोना वायरस के रोजाना मिलने वाले मरीजों की संख्या दिन-प्रतिदिन घटती जा रही है। पिछले 24 घंटों की बात करें तो यहां कोरोना वायरस के कुल 73 नए मरीज मिले हैं। वहीं इस महामारी से उबरने के बाद कुल 73 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। हालांकि, बीते 24 घंटों के दौरान कोरोना से एक भी लोगों की मौत की सूचना नहीं मिली है।

24 घंटे में एक भी कोरोना संक्रमित की मौत नहीं
नए मामलों में 31 मामले जम्मू खंड से और 42 मामले कश्मीर से हैं। जम्मू के 5 जिले कोरोना मुक्त होने की दहलीज पर आ गए हैं. यहां बीते कुछ दिनों से एक भी कोरोना का नया मामला सामने नहीं आया है. वहीं डोडा, राजौरी, कठुआ, किश्तवाड़ और रियासी में कोरोना के रोजाना मिलने वाले केसों में गिरावट दर्ज की गई है। वहीं नेशनल हेल्थ मिशन से मिले आंकड़ों के अनुसार, स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, राज्य के अन्य 15 जिलों की स्थिति में भी सुधार हो रहा है।

आंकड़ों पर गौर करें तो जम्मू-कश्मीर में अब तक 1,24,019 लोग कोरोना वायरस की चपेट में आकर संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 1,20,987 लोग इलाज के बाद कोरोना से जंग जीतकर घर लौट चुके हैं जबकि 1,929 लोगों की मौत हो चुकी है। इसमें कश्मीर डिवीजन से 1,209 मौतें हुई हैं। जबकि प्रदेश में वर्तमान में 1098 मामले सक्रिय हैं और इनमें लगातार गिरावट आ रही है।

16 जनवरी से देशभर में शुरू हुए कोरोना वैक्सीनेशन के पहले चरण में जम्मू-कश्मीर के 1,07,821 हेल्थ केयर वर्कर्स को कोरोना का टीका लगाया जाना है। लेकिन 6 दिन बीत जाने के बाद भी सिर्फ 11,647 स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लग पाया है। इसमें जम्मू डिवीजन के 5781 और कश्मीर डिवीजन के 4791 हेल्थ वर्कर्स शामिल हैं। जम्मू के पांच जिले डोडा, रामबन, रियासी, सांबा और उधमपुर में टीकाकरण अभियान बहुत तेजी से चल रहा है वहीं जम्मू, कठुआ, किश्तवाड़, राजौरी में सबसे कम स्वास्थ्य कर्मियों ने वैक्सीन लगवाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here