विकास यादव
मुख्य नगर संवाददाता

वाराणसी। खेल पत्रकारिता के भीष्म पितामह  NATION-TODAY.COM के संस्थापक मुख्य संपादक पदम पति शर्मा को काशी रत्न सेंचुरी स्पोर्ट्स सम्मान के लिए नामित किया गया है। 

अपने चार दशक से भी ज्यादा के पत्रकारिता सफर के दौरान देश के चार राष्ट्रीय हिन्दी दैनिक समाचारपत्रों क्रमश: आज, जागरण, अमर उजाला व हिन्दुस्तान में बतौर राराष्ट्रीय खेल प्रभारी सेवाएं दे चुके पदम जी ने ब्राडकास्ट मीडिया में भी उल्लेखनीय अंशदान किया है। आप जहाँ महुआ न्यूज चैनल में खेल संपादक और विशेषज्ञ की दोहरी भूमिका के साथ लांचिग टीम के सदस्य थे तो न्यूज नेशन चैनल मे विशेषज्ञ की भूमिका निभाने के साथ ही  सीएनबीसी, न्यूज एक्सप्रेस और वर्ल्ड न्यूज को भी अपनी सेवाएं दे चुके है।

अतिथि व्याख्याता के तौर पर पदम जी आधा दर्जन से ज्यादा विश्वविद्यालयों में पत्रकारिता के छात्रों को अपने अनुभव बाँटने के साथ ही इण्डिया टुडे मीडिया संस्थान में भी खेल पत्रकारिता पढा चुके हैं।

इस गरिमामय सक्रिय पत्रकारिता यात्रा के लिए महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के अलावा भिन्न सामाजिक संस्थाए भी पदम जी को सम्मानित कर चुकी हैं।

सेंचुरी स्पोर्ट्स क्लब के महासचिव परमानंद नवलानी ने बताया कि पदम पति जी को आगामी 22 दिसम्बर को बीएचयू के विज्ञान संस्थान के हाल में आयोजित एक भव्य समारोह में काशी रत्न सम्मान प्रदान किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here