उत्तर प्रदेश परिवहन निगम में बीते 10 वर्षों से यात्री सुविधाएं मुहैया करा रही ट्राईमैक्स कंपनी ने 23 दिसंबर की रात से काम बंद करने की धमकी दी है। कंपनी ने आरोप लगाया है कि बीते दो वर्षों से भुगतान नहीं किया गया। ऐसे में बुधवार की रात 12 बजे से रोडवेज बसों की ऑनलाइन एडवांस सीट बुकिंग समेत कई यात्री सुविधाएं बाधित हो सकती हैं। इस संबंध में कंपनी ने एमडी से नोटिस दी है। 

आईटीएमएस यानी इंटेलिजेंस ट्रांसपोर्ट मैनेजमेंट सिस्टम के तहत यात्रियों को बेहतर सुविधा देने के लिए परिवहन निगम ने ट्राईमैक्स कंपनी के साथ वर्ष 2010 में समझौता किया था। जोकि सात नवंबर 2020 को समझौता खत्म होने पर तीन महीने तक काम करने पर पुन: समझौता हुआ। इस बीच कंपनी ने अचानक काम करने से मना कर दिया। दूसरी कंपनी को टेंडर के जरिए आमंत्रित करने की प्रक्रिया चल रही है। ऐसे में रोडवेज के अधिकारी ही टिकट बुकिंग सहित अन्य यात्री सुविधाओं की खुद निगरानी करेंगे।

ये सुविधाएं बाधित हो सकती है
-ऑनलाइन बसों में सीटों की बुकिंग
-बस अड्डे पर टिकट काउंटर बुकिंग 
-स्मार्ट कार्ड से बस यात्रा की सुविधा

कंपनी के जिम्मे यह है काम  
-ईटीएम यानी इलेक्ट्रॉनिक टिकटिंग मशीन की खराबी को दूर करना 
-रोडवेज बसों की सेवाओं को ऑनलाइन बुकिंग का ब्यौरा दर्ज करना 
-बसों में लगे वीटीएस व्हीकल ट्रैकिंग सिस्टम की खराबी को दूर करना   

ट्राईमेक्स कंपनी का बुधवार रात से काम खत्म हो जाएगा। निगम के अधिकारी जिम्मेदारियों को संभाल की तैयारी में लगे हुए है। इस दौरान ऑनलाइन एडवांस टिकट बुकिंग में कंपनी की ओर से कोई गड़बड़ी की गई तो पुलिस केस दर्ज कराएंगे। हलांकि दो दिनों में यात्री सुविधाएं पूरी कर ली जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here