पीएम से कर्नाटक को मिला धोखा- सिद्धरमैया

बेंगलुरु।कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर आरोप लगाया कि उन्होंने राज्य की अपनी दो दिवसीय यात्रा के दौरान बाढ़ पीड़ितों के लिये राहत का कोई ऐलान नहीं करके कर्नाटक को धोखा दिया है। सिद्धरमैया ने कहा कि लोगों को उम्मीद थी कि मोदी बाढ़ पीड़ितों के लिये कोई ऐलान करेंगे, लेकिन उन्होंने इसपर एक शब्द नहीं बोला। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले चुनाव के दौरान मोदी ने कहा था कि अगर राज्य और केन्द्र दोनों में भाजपा की सरकार बनी, तो कर्नाटक के लिये सौभाग्य के दरवाजे खुल जाएंगे। 

कांग्रेस नेता सिद्धरमैया ने यहां पत्रकारों से कहा कि प्रदेश की जनता ने लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा के 25 नेताओं को सांसदों बनाया। उन्होंने कहा, “25 सांसद और खुद का मुख्यमंत्री होने के बावजूद हमें केवल 1,200 करोड़ रुपये (बाढ़ राहत राशि) दिये गए।” मोदी ने बृहस्पतिवार से कर्नाटक की अपनी दो दिवसीय यात्रा शुरू की थी, जो तुमकुरु और बेंगलुरु में विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत के बाद खत्म हो गई। 

उन्होंने कहा, “राज्य के लोगों ने मोदी को वोट दिया, लेकिन मोदी ने कर्नाटक को बड़ा धोखा दिया है।” कर्नाटक में अगस्त में आई भीषण बाढ़ से 22 जिलों में 103 तालुका प्रभावित हुए थे और इसमें 80 से अधिक लोगों की मौत हुई थी। इसके अलावा सात लाख लोगों को उनके घर क्षतिग्रस्त होने की वजह से सुरक्षित स्थानों पर भेजा गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here