अहमदाबाद (एजेंसी)। फेसबुक पर कथित आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर गुजरात के धंधुका शहर में एक शख्स की हत्या के मामले में राज्य के आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) ने एक मौलाना को दिल्ली से गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

फेसबुक पोस्ट के चलते किशन बोलिया की 25 जनवरी को बाइक सवार व्यक्तियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। बोलिया ने छह जनवरी को सोशल मीडिया मंच पर एक पोस्ट साझा किया था, जिसके बाद मुस्लिम समुदाय के कुछ लोगों ने उसके खिलाफ धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लगाते हुए एक शिकायत दर्ज कराई थी।

दो मौलाना गिरफ्तार

आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) के अधिकारियों ने कहा कि मौलवी कमरगनी उस्मानी को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है और वह इस मामले में गिरफ्तार होने वाले दूसरे मौलाना हैं। इससे पहले मोहम्मद अयूब जावरावाला को अहमदाबाद से शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया था।

एटीएस के पुलिस अधीक्षक इम्तियाज शेख ने संवाददाताओं से कहा कि बोलिया की कथित रूप से गोली मारकर हत्या करने वाला शब्बीर चोपड़ा सोशल मीडिया मंच ‘इंस्टाग्राम’ के जरिए उस्मानी के संपर्क में था।

सामाजिक संगठन चलाते हैं आरोपी

उन्होंने कहा कि गिरफ्तार मौलाना एक सामाजिक संगठन चलाता है और समुदाय के लोगों को पैगंबर मोहम्मद का अपमान करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कथित रूप से उकसाता है। पुलिस ने शब्बीर चोपड़ा (25), इम्तियाज पठान (27) और जावरावाला को शुक्रवार को गिरफ्तार किया था। गुजरात एटीएस ने मामले की तफ्तीश शनिवार से शुरू की है।।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here