वाराणसी। प्रधान मंत्री के हाथों आज काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के लोकार्पण को लेकर समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने दावा किया है कि इसका फीता भी हमने ही काटा था। गौरतलब है कि 250 वर्षों के बाद काशी विश्वनाथ कॉरिडोर को ऐतिहासिक आकार दिया जा रहा है।

1990 में अयोध्या मे कारसेवकों का नरसंहार करने वाली समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव शिव भक्त के रूप में दिखे। उन्होने काशी विश्वनाथ कॉरिडोर को लेकर नया दावा कर दिया। उन्होंने कहा कि इसकी नींव तो समाजवादी सरकार में उन्होंने ही रखी थी। उद्घाटन के एक दिन पहले पूर्व सीएम अखिलेश यादव के इस बयान के बाद सियासी चर्चाएं शुरू हो गईं हैं।

पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के मुद्दे को हवा देते हुए लखनऊ में कहा कि इसकी शुरुआत समाजवादी पार्टी की सरकार ने की थी। इसकी नींव हमने रखी थी और इसलिए हम इसका सबूत भी दे सकते हैं। इस पर अब हम सबूत के साथ बात करेंगे. अखिलेश ने कहा कि यह सब किसानों की आय दोगुनी करने से ध्यान भटकाने के लिए किया जा रहा है। यह व्याकुल होकर किया जा रहा है।।अखिलेश यादव के इस बयान के बाद सियासी सरगर्मी शुरू हो गई।

गौरतलब है कि हाल ही में प्रधानमंत्री ने अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए तंज कसा था। उन्होंने लाल टोपी को रेड अलर्ट बताया था. इसे खतरे की घंटी कहा था। इसी के बाद अब ​अखिलेश ने कॉशी विश्वनाथ कॉरिडोर के लोकार्पण के पहले ही बयान देकर सुर्खियां बनाने की कोशिश की है। अखिलेश यादव के बयान के बाद अब प्रधानमंत्री की ओर से क्या जवाब आता है इस पर सभी की नजर रहेगी। फिलहाल काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के लोकार्पण की पूरी तैयारियां हो चुकी हैं। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पहुंच चुके हैं। सोमवार को प्रधानमंत्री के स्वागत की पूरी तैयारियां हो गई हैं। रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी गंगा घाटों का निरीक्षण किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here