नई दिल्ली। कोरोना वायरस के दौर में भी पाकिस्तान में आतंकवादी खुलेआम घूम रहे हैं, नए आतंकवादियों की भर्ती हो रही है और वहां से बैठकर भारत पर हमले की प्लानिंग हो रही है। सबसे बड़ी खबर ये है कि मोस्ट वांटेड आतंकवादी मौलाना मसूद अजहर अयोध्या में राम मंदिर पर हमले की बड़ी प्लानिंग कर रहा है। पाकिस्तान के आतंकवादी हाफिज सईद और मौलाना मसूद अजहर जैसे आतंकवादियों के बारे में Zee News ने जानकारी इकट्ठा की है। लॉकडाउन के दौरान पाकिस्तान की टेरर फैक्ट्री में राम मंदिर पर हमले के साथ दिल्ली और मुंबई को दहलाने का षड़यंत्र रचा जा रहा था। इस वर्ष जनवरी से लेकर अगस्त तक आतंकवादियों के ने कई वीडियो और बयान सामने आए हैं, जिनसे उनके खतरनाक इरादों की जानकारी मिलती है। लॉकडाउन के दौरान पाकिस्तान के बड़े शहरों में उनकी सभाएं भी होती रहीं। इतना होने के बाद क्या ये संभव है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को इसकी कोई जानकारी नहीं थी? 

40 हजार आतंकवादियों को ‘घर’ बना पाकिस्तान!

पाकिस्तान में इस समय लगभग 40 हजार आतंकवादी हैं, जिनमें से 16 संयुक्त राष्ट्र की तरफ से अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित किए जा चुके हैं। इसमें बहुत से आतंकवादी जमात-उद-दावा और जैशे-मोहम्मद जैसे आतंकी संगठनों के हैं। ये दोनों ही संगठन दुनिया भर में प्रतिबंधित हैं। लेकिन ये खुलेआम पाकिस्तान में बैठकर अपना काम कर रहे हैं। यहां इन पर कोई प्रतिबंध नहीं है.

पाकिस्तान को रास नहीं आ रहा राम मंदिर निर्माण

5 अगस्त 2020 को राम मंदिर की आधारशिला रखे जाने के साथ ही भारत में एक नए युग की नींव भी रख दी गई। ये भारत और यहां रहने वाले सभी धर्मों के लोगों के लिए एक नए युग की शुरुआत है। लेकिन पाकिस्तान को ये सब अच्छा नहीं लग रहा है और पाकिस्तान के आतंकवादी लगातार राम मंदिर को निशाना बनाने की कोशिश कर रहे हैं। 5 अगस्त के दिन आतंकवादी मौलाना मसूद अजहर ने कहा कि उसकी इच्छा बाबरी मस्जिद में नमाज पढ़ने की हो रही है। आतंकवादी मौलाना मसूद अजहर धमकी दे रहा है कि राम मंदिर का निर्माण गैरकानूनी है और मंदिर निर्माण रोकने के लिए उसके आतंकवादी अपनी जान देने के लिए भी तैयार हैं। यानी पाकिस्तान के आतंकवादी श्रीराम जन्मभूमि मंदिर पर हमला करने की धमकी दे रहे हैं।पाकिस्तान की सरकार और वहां के लोग मिलकर हिंदुओं का धर्म परिवर्तन कर रहे हैं। पाकिस्तान में मंदिरों को तोड़ दिया जाता है और अब पाकिस्तान के आतंकवादी भारत में भी मंदिर निर्माण को रोकना चाहते हैं।

राम मंदिर निर्माण के चलते बेचैन हैं आतंकवादी

पिछले महीने की 5 तारीख को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में श्रीराम मंदिर की नींव रखी थी। भारत के इतिहास को बदलने वाले इस दिन का इंतजार 500 वर्षों से किया गया था। श्रीराम मंदिर दो समुदायों के बीच विवाद का नहीं बल्कि सभी धर्मों को जोड़ने का सबसे बड़ा प्रतीक है और आतंकवादियों को भारत में हिंदूू और मुसलमानों के बीच विवाद खत्म होने की ये तस्वीरें बिलकुल अच्छी नहीं लग रही हैं। इसलिए पाकिस्तान के आतंकवादी अब श्रीराम मंदिर पर हमले की योजना बना रहे हैं। मसूद अजहर ने ये भी कहा कि उसके आतंकवादी बेचैन हैं और संभव है कि वो राम मंदिर का निर्माण पूरा नहीं होने देंगे।

21वीं सदी का बाबर बनना चाहता है मसूद अजहर

माना जाता है कि वर्ष 1528 के आसपास तत्कालीन मुगल शासक बाबर ने राम मंदिर को नष्ट करवाया था। राम जन्मभूमि पर बनने वाले नए मंदिर को नष्ट करने की धमकी देने वाला मौलाना मसूद अजहर फिर से बाबर बनना चाहता है। आप इसे आतंकवादी मसूद अजहर की बाबर वाली सोच भी कह सकते है। संभव है कि आतंकवादी मसूद अजहर सिर्फ धमकी नहीं दे रहा है, इसका एक मतलब ये भी है कि जैश इस समय राम मंदिर पर आतंकवादी हमले की तैयारी कर रहा है। और ऐसे आतंकवादियों को रोकने के लिए अब भारत को बालाकोट से भी बड़ी कार्रवाई के लिए तैयार रहना चाहिए।

यहां एक बड़ी बात ये भी है कि मसूद अजहर को पिछले वर्ष संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) ने अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित किया था। वो पुलवामा और पठानकोट में हुए आतंकवादी हमले का मास्टरमाइंड है लेकिन अब तक पाकिस्तान ने मसूद पर कोई कार्रवाई नहीं की है।

सोशल मीडिया पर पोस्ट किए हाईजैक ऑपरेशन के बैनर्स

इसी साल 24 मई को आतंकवादी संगठन जैश के दो बैनर सामने आए थे जिसे ईद के मौके पर जैश ने पाकिस्तान में जारी किया था। इन दोनों बैनर्स में जैश के चीफ मसूद अजहर का नाम है। पहले बैनर में इंडियन एयरलाइंस की फ्लाइट IC-814 की तस्वीर मौजूद है, जिसे वर्ष 1999 में आतंकवादियों ने काठमांडू से नई दिल्ली जाते समय हाईजैक कर लिया था।

मसूद की रिहाई भारत को पड़ी भारी

जैश ने ये बैनर सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है। यानी इस बैनर और IC-814 की तस्वीर दिखाकर जैश दुनिया को अपने ऑपरेशन के बारे में बता रहा है। वर्ष 1999 में भारत की सरकार ने फ्लाइट IC-814 के यात्रियों की सुरक्षित वापसी के लिए मसूद अजहर सहित तीन आतंकवादियों को रिहा किया था और वो रिहाई भारत को बहुत महंगी पड़ी। रिहा होकर पाकिस्तान पहुंचने के बाद से मसूद अजहर ने भारत पर कई आतंकवादी हमलों की साजिश की है।