ट्विटर एकाउंट Twitter account पर वैसे तो कई तरह की टिप्पणी आती है और उस पर प्रतिक्रिया भी होती है। लेकिन आज एक ऐसा ट्वीट आया जिसे देखते ही हंगामा हो गया। लेकिन बाद में उसे हटा लिया गया तब तक किरकिरी हो चुकी थी।

मामला पीएम से मुख्यमंत्रियों की टेली Teli Conferencing क्रांफ्रेंसिंग से जुड़ा है। हुआ यह कि पीएम की टेली कांफ्रेंसिंग जैसे ही खत्म हुई,Arunanchal अरुणाचल के सीएम पेमा खांडू ने ट्वीट किया कि लॉकडाउन 15 अप्रैल को खत्म हो सकता है। लोग जब तक कुछ समझते और रिएक्ट करते, उन्होंने इस ट्वीट को डिलीट भी कर दिया। लेकिन इसके बाद तो अटकलें शुरू हो गईं।

मीटिंग के बाद खांडू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठक का एक वीडियो साझा करते हुए लिखा, 15 अप्रैल को पूरा हो जाएगा, लेकिन इसका मतलब ये नहीं होगा कि लोग सड़कों पर घूमने के लिए आजाद होंगे। कोरोना वायरस के असर को कम करने के लिए हर किसी को जिम्मेदारी लेनी होगी. लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग इससे लड़ने के एकमात्र उपाय हैं। लेकिन ट्वीट को डिलीट करने के बाद पेमा खांडू ने एक और ट्वीट किया, जिसमें खंडन लिखा था। कहा गया कि ‘लॉकडाउन के समय को लेकर किया गया पिछला ट्वीट एक Officer अधिकारी ने किया था, जिसकी हिंदी की समझ काफी लिमिटेड है। इसलिए ट्वीट को हटा दिया गया।

इससे पहले भी लॉकडाउन को लेकर कयास लगाए जा रहे थे कि ये 21 दिनों से आगे के लिए भी बढ़ सकता है, जिसके बाद सरकार की ओर से सफाई पेश की गई थी कि अभी तक ऐसा कोई फैसला नहीं लिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here