अपने पहले निर्देश का पालन नहीं किये जाने से क्षुब्ध मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को पुन: एक पत्र लिखकर मंगलवार यानी 17 मार्च तक सदन में शक्ति परीक्षण करवाने एवं बहुमत सिद्ध करने के निर्देश दिए हैं। राज्यपाल ने मुख्यमंत्री से कहा कि यदि आप ऐसा नहीं करेंगे तो यह माना जाएगा कि वास्तव में आपको विधानसभा में बहुमत प्राप्त नहीं है। इससे पहले भाजपा ने सोमवार को अपने विधायकों की राज्यपाल लालजी टंडन के सामने परेड मे अपने 106 विधायक प्रस्तुत किए थे।

इसके बाद राज्यपाल लालजी टंडन ने मंगलवार को कमलनाथ सरकार को सदन में बहुमत साबित करने के लिए नए सिरे से निर्देश दिया। वहीं, भाजपा नेता शिवराज सिंह चौहान ने फ्लोर टेस्ट कराने को लेकर सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। शिवराज सिंह की याचिका पर शीर्ष अदालत में मंगलवार को सुनवाई होगी। इससे पहले सोमवार को फ्लोर टेस्ट ना होने और विधानसभा की कार्यवाही 26 मार्च तक स्थगित होने के बाद भाजपा विधायक राजभवन पहुंचे थे।

इससे पहले मध्य प्रदेश विधानसभा में राज्यपाल का अभिभाषण हुआ। अभिभाषण के दौरान राज्यपाल ने कहा कि सभी लोग संविधान के तहत अपने दायित्व को निभाएं, ताकि मध्य प्रदेश का गौरव बरकरार रहे। प्रदेश की स्थिति को देखते हुए अपनी जिम्मेदारी निभाएं। हालांकि सदन में अभी भी फ्लोर टेस्ट पर सस्पेंस बना हुआ है। राज्यपाल के अभिभाषण के बाद सदन में हंगामा शुरु हो गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here