रविवार दोपहर मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे खट्टर

विशेष संवाददाता

चंडीगढ़। भाजपा ने दुष्यंत चौटाला की जननायक जनता पार्टी (जजपा) के समर्थन से शनिवार को हरियाणा में सरकार गठन का दावा पेश किया। इसके बाद राज्यपाल ने भाजपा को रविवार को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित कर दिया।

राजभवन से न्यौता मिलने के बाद मनोहर लाल खट्टर ने बताया कि वह रविवार को राजभवन में अपराह्न मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे। खट्टर ने बताया कि जजपा नेता दुष्यंत चौटाला उपमुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण करेंगे।

भाजपा सूत्रों के अनुसार केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, मनोहर लाल खट्टर और हरियाणा भाजपा के अध्यक्ष सुभाष बराला समेत भाजपा नेताओं ने राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य से मुलाकात कर सरकार गठन का दावा पेश किया था। जजपा नेता दुष्यंत चौटाला ने भी राज्यपाल से मुलाकात कर उन्हें अपनी पार्टी का समर्थन पत्र सौंपा।

जजपा ने सरकार गठन के लिये भाजपा को समर्थन दिया है। प्रसाद और भाजपा महासचिव अरुण सिंह पार्टी के केन्द्रीय पर्यवेक्षक के रूप में मुलाकात में शामिल थे। इस दौरान भाजपा को बिना शर्त समर्थन देने वाले कुछ निर्दलीय विधायक भी मौजूद रहे।

गौरतलब है कि भाजपा ने कहा है कि वह सरकार गठन के लिये विवादित नेता और सिरसा से विधायक गोपाल कांडा का समर्थन नहीं लेगी, जो यौन शोषण के चलते माँ और बेटी को आत्महत्या के लिये उकसाने के दो मामलों में आरोपी हैं।

इससे पहले, खट्टर को हरियाणा में भाजपा के विधायक दल का नेता चुना गया। भाजपा ने दावा किया कि वह जजपा के समर्थन से हरियाणा में “स्थिर और ईमानदार” सरकार चलाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here