‘माँ हिन्दू है’ का दावा गलत निकला

बरेली में एक मुस्लिम शख्स को हनुमान का वेश बनाकर भीख मांगने के आरोप में गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इस शख्स को आईपीसी की धारा 419 (वेश बनाकर छल करना) के तहत मामला दर्ज किया है। मामला बरेली के सुभाष नगर का है। बजरंग दल के लोगों ने इलाके के पास हनुमान मंदिर के पास से इस शख्स को पकड़ा और मुस्लिम होकर हनुमान का वेश बनाकर भीख मांगने को लेकर भड़क गए। सुभाष नगर पुलिस स्टेशन के अधिकारी हरीशचंद्र जोशी ने बताया कि, पुलिस ने उस शख्स के खिलाफ वेश बनाकर ठगी करने और दूसरे धर्म के लोगों की भावना आहत करने के आरोप में मामला दर्ज किया है। उन्होंने बताया कि आरोपी को जेल भेज दिया गया है।

आरोपी अपने बारे में सही जानकारी देने में विफल रहा जिसके बाद पुलिस ने यह कदम उठाया। बताया जा रहा है कि 19 वर्षीय नसीम मंदिर के पास भगवान हनुमान की वेशभूषा में भीख मांग रहा था। बजरंग दल के लोगों ने देखा और इसे भगवान का अपमान बताया और उससे पूछताछ की इस दौरान पता चला कि वह शख्स मुस्लिम है। जिसके बाद उन लोगों ने उसके खिलाफ शिकायत लिख उसे पुलिस के हवाले कर दिया।

पूछताछ में नसीम ने बताया कि वह एक कलाकार है और उसकी मां हिंदू है जिसकी वजह से उसका झुकाव हिंदू धर्म की तरफ है। वह पैसों के लिए वेश बदलता है। हालांकि पुलिस ने उसके द्वारा बताई गई जानकारी के बारे में पता किया और ऐसी कोई बात सामने नहीं आई जिसके बाद पुलिस ने उस शख्स को जेल भेज दिया।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here