रिज़वान

नई दिल्ली। वीर चक्र से सम्मानित विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान ने मंगलवार को गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस से मिग बाइसन एयरक्राफ्ट उड़ाया। भारतीय वायुसेना की स्थापना की 87वीं वर्षगांठ के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने हवा में अपना हुनर दिखाया। इस दौरान उनको सम्मानित भी किया गया। विंग कमांडर अभिनंदन का विमान फरवरी में पाकिस्तान की वायुसेना के साथ एक झड़प के दौरान सीमा के उस पार गिर गया था। जिसके बाद उन्हें पाक सेना ने गिरफ्तार कर लिया था। बाद में पाक ने उनको छोड़ने का फैसला किया था।

भारतीय वायुसेना की स्थापना दिवस पर हिंडन एयरबेस पर एयरफोर्स डे परेड में वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल राकेश कुमार सिंह भदौरिया तथा थलसेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत भी शामिल हुए। इस दौरान तीन मिराज-2000 विमान तथा दो सुखोई-30 एमकेआई विमान ‘एवेन्जर फॉरमेशन’ भी उड़ाए गए। सभी विमान उन पायलटों ने उड़ाए जो बालाकोट की कार्रवाई में शामिल रहे थे। एयर शो मे लड़ाकू हेलीकॉप्टर अपाचे और हैवी लिफ्ट हेलीकॉप्टर चिनूक ने भी अपनी ताकत दिखाई।

भारतीय वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल राकेश कुमार सिंह भदौरिया ने इस दौरान कहा, देश द्वारा हम पर जताए गए भरोसे और दिए गए समर्थन के लिए हम आभारी हैं। पड़ोस में वर्तमान सुरक्षा वातावरण चिंता का एक गंभीर कारण है। पुलवामा हमला रक्षा प्रतिष्ठानों के लिए लगातार खतरे की याद दिलाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here