सवांददाता

राजधानी लखनऊ के अजीत हत्याकांड के मामले में आरोपी बनाए गए जौनपुर के पूर्व सांसद और 25 हजार रुपये के इनामी धनंजय सिंह के पहुंचने के चलते नैनी सेंट्रल जेल में हड़कंप मच गया है। आनन फानन में जेल को हाईअलर्ट पर ले लिया गया है। जेल पुलिस के अलावा पीएसी भी तैनात कर दी गई है और सीसीटीवी कैमरे की मदद से धनंजय सिंह के बैरक पर हर पल नजर रखी जा रही है। उनसे मिलने आने वालों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। 

कई बाहुबलियों और हार्डकोर क्रिमिनल के अलावा पूर्व सांसद धनंजय सिंह के कई विरोधी भी नैनी जेल में बंद हैं। पूर्व में भी नैनी जेल के बाहर गैंगवार और गोलीबारी हो चुकी है। किसी अनहोनी की आशंका को देखते हुए जेल प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था का व्यापक बंदोबस्त कर दिया है। एक डिप्टी जेलर को धनंजय सिंह की सुरक्षा में विशेष तौर से लगाया गया है। जेल के चारों तरफ सीसीटीवी कैमरा लगाकर गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है। पूर्व सांसद धनंजय सिंह को जेल में सामान्य कैदियों की तरह ही रखा गया है। 

prayagraj news : पूर्व सांसद धनंजय सिंह को कोर्ट में समर्पण किया। – फोटो : prayagraj
बता दें कि एक पूर्व मामले में अपनी जमानत तुड़वाकर धनंजय सिंह ने शुक्रवार को प्रयागराज के एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट में सरेंडर कर दिया था। पुलिस ने उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी करने के साथ ही 25 हजार रुपये का ईनाम घोषित कर रखा था। सरेंडर होने के बाद न्ययायल ने उन्हें नैनी जेल भेज दिया था। कर्नलगंज पुलिस ने क़ड़ी सुरक्षा के बीच उन्हें जेल में शिफ्ट कराया था। 
 

नैनी जेल के वरिष्ठ जेल अधीक्षक पीएन पांडेय ने बताया कि जेल मैनुअल के अनुसार धनंजय सिंह की सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया है। एक डिप्टी जेलर को उनकी सुरक्षा का प्रभारी बनाया गया है। बंदी रक्षकों के साथ पीएसी का पहरा है। सुरक्षा के मद्देनजर जेल प्रशासन सतर्क है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here