मुंबई। रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (RPI) के मुखिया और केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले (Ramdas Athawale) ने महाराष्ट्र की राजनीति पर बड़ा बयान देेेेते हुुए कहा कि ये दो महीने (नवंबर और दिसंबर) भूकंप वाले महीने हैं।

आठवले ने कहा कि एक बार देवेंद्र फड़णवीस और अजीत पवार का भूकंप आ चुका है। उसके बाद उद्धव ठाकरे जी का भूकंप आया। उन्होंने कहा कि आगे कोई न कोई भूकंप और आने वाला है, जिसको हम देखेंगे।

आठवले का यह बयान महाराष्ट्र की राजनीति से जुड़ा हुआ है।इस बयान के बाद लोग महाराष्ट्र में किसी बड़े राजनीतिक उलटफेर होने का कयास लगा रहे हैं।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव 2019 में जनता ने किसी भी दल को पूर्ण बहुमत नहीं दिया था, जिसके बाद बीजेपी और शिवसेना के बीच मुख्यमंत्री के पद को लेकर खींचतान चलती रही थी। इसके चलते महाराष्ट्र में एक महीने तक सरकार नहीं बन पाई थी।इस बीच शिवसेना ने बीजेपी से अपने तीस साल पुराने रिश्ते को तोड़ लिए थे।

ANI

@ANI
Union Minister Ramdas Athawale: Maharashtra me ye 2 mahina bhukamp wala hi hai. Ek baar Devendra Fadnavis ji aur Ajit Pawar ka bhukamp ho gya, uske baad Uddhav Thackeray ji ka hua aur abhi kaisa bhukamp hota hai hum dekhenge,lekin koi na koi bhukamp hone ki sambhavna hai.

महाराष्ट्र में इन तमाम घटनाक्रम के बीच एनसीपी के अजीत पवार ने बीजेपी को अपना समर्थन देकर 72 घंटे की सरकार बना ली थी। जिसमें अजीत पवार उप मुख्यमंत्री बने थे। इसके बाद शरद पवार ने एनसीपी के सभी विधायकों को अपने पाले में कर लिया था। जिसके चलते अजीत पवार ने सरकार से इस्तीफा दे दिया था। उसके बाद मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने भी इस्तीफा दे दिया था।

इसके बाद शिवसेना ने एनसीपी और कांग्रेस के साथ मिलकर महाराष्ट्र में सरकार बनायी थी। 

अगला भूकम्प सावरकर पर राहुल के बयान को लेकर आ सकता है। आठवले का यह बयान शायद इसी ओर इशारा कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here