प्रीति शर्मा

इंग्लैंड के महान क्रिकेटर बॉब विलिस की मौत से दुनिया भर के क्रिकेट फैंस आहत हैं। लोगों के लिए यकीन कर पाना मुश्किल हो रहा है कि एशेज में इंग्लैंड को एतिहासिक जीत दिलाने वाला कमाल का तेज गेंदबाज कप्तान अब उनके बीच नहीं रहा। इंग्लैंड में फैंस तो फैंस चैनल के एंकर भी बॉब विलिस की मौत की खबर पढते हुए आंसू बहाते दिखे।

वाक्या स्काई स्पोर्ट्स का है, जब उसकी एंकर विकी गोमरसॉल को विलिस के निधन की खबर पढ़ते हुए रुलाई आ गई। लाइव शो के दौरान विकी जब अपने सहयोगी जिम व्हाइट के साथ खबर पढ़ रही थीं और उनका गला भर आया. उनके आंखों के आंसू बहने लगे. इसके बाद जिम व्हाइट ने खबर को टेकओवर किया और बॉब विलिस के निधन की खबर दर्शकों को दी।

6 फीट 6 इंच लंबे और 30 यार्ड रन अप वाले बॉब की गिनती इंग्लैंड के महान तेज गेंदबाज़ों में होती थी। उन्होंने अपने करियर में कुल 899 विकेट झटके। उन्होंने इंग्लैंड के लिए 90 टेस्ट में 325 विकेट झटके जबकि 64 वनडे में 80 विकेट अपने नाम किए। 1981 की एशेज सीरीज़ में इंग्लैंड जब फॉलोऑन के भंवर में फंसी थी तब वो कप्तान बॉब विलिस ही थे, जिन्होंने अपनी टीम को जीत दिलाई थी. तब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक पारी में उन्होंने 8 विकेट चटकाए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here