हेमराज

अमृतसर: पंजाब के फिरोजपुर हुसैनीवाला बॉर्डर पर एक ड्रोन उड़ता देखा गया। इसने सुरक्षाबलों को चौंका दिया। भारतीय सीमी की चेक पोस्ट एचके टॉवर के पास ये ड्रोन देखा गया। पांच बार उड़ान भरने के बाद ये ड्रोन एक बार भारतीय सीमा में घुस गया। ड्रोन को सोमवार रात 10 बजे से 10.40 तक सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से उड़ते भरते देखा गया। जब रात 12.25 बजे इसने भारतीय सीमा को पार किया, तो इसके बाद सीमा सुरक्षा बल(बीएसएफ) के जवानों ने सीनियर अधिकारियों को अलर्ट किया।

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और पंजाब पुलिस अन्य खुफिया एजेंसियों के साथ मिलकर मंगलवार सुबह से ही सर्च अभियान चला रही है। इस ऑपरेशन के जरिए ये जानने की कोशिश की जा रही है कि क्या पाकिस्तानी आतंकी समूहों ने ड्रोन के जरिए ड्रग्स या गोला-बारूद तो नहीं भेजा है। पंजाब सरकार द्वारा दो ड्रोन बरामद किए जाने के एक हफ्ते बाद ये घटना घटी है। पिछले महीम एक ड्रोन बरामद किया गया था, जबकि इसके 15 दिन पहले एक जली हुई हालत में एक ड्रोन तरनतारन के झबल कस्बे से बरामद किया गया था।

पंजाब के तरनतारण में भारी मात्रा में हथियारों के बरामद होने पर ये खुलासा हुआ था कि पाकिस्तान भारी वजन उठाने वाले ड्रोनों के जरिए हथियारों की सप्लाई कर रहा है। हाल में पंजाब पुलिस ने खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स(केजेडएफ) को दोबारा खड़े करने वाले एक मॉड्यूल का पर्दाफाश किया, जिसे पाकिस्तान और जर्मनी के एक आतंकी समूह का समर्थन हासिल है। ये पंजाब और उसके आसपास के राज्यों में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने की साजिश कर रहा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here