अंकुर सिंह

नई दिल्ली। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के पति पराकला प्रभाकर ने हाल ही में देश की बिगड़ती अर्थव्यवस्था के लिए पीएम मोदी की आलचोना की थी। जिसके बाद लगातार सवाल उठ रहे थे कि खुद वित्त मंत्री के पति ने देश की अर्थव्यवस्था की आलोचना की है, जिसपर आखिरकार गृहमंत्री अमित शाह ने अपनी चुप्पी तोड़ी है। अमित शाह ने कहा कि क्या आप ऐसा भारत चाहते हैं जहां पति अपनी पत्नी से अलग राय नहीं रख सकता है। इस पूरे प्रकरण पर हो रहे विवाद पर शाह ने कहा कि जो लोग इसपर सवाल पूछ रहे हैं कि क्या वह ऐसा भारत चाहते हैं जहां पति-पत्नी एक दूसरे से अलग राय नहीं रख सकते हैं।

विवाद खड़ा करना गलत

अमित शाह ने कहा कि मैंने भारतीय राजनीति का इतना निचला स्तर नहीं देखा। क्या आप ऐसा भारत चाहते हैं जहां पति अपनी पत्नी से असहमत नहीं हो सकता है। शाह ने कहा कि विपक्ष हर चीज की आलोचना करता है, क्या इस बात पर विवाद खड़ा करना सही है कि एक व्यक्ति शादी के बाद अपनी स्वतंत्र राय जाहिर नहीं कर सकता है। मुझे नहीं लगता है कि राजनीति में यह सही आचरण है, हर किसी को अपनी राय रखने की पूरी आजादी है।

अर्थव्यवस्था का किया बचाव

देश की अर्थव्यवस्था के बारे में बात करते हुए अमित शाह ने कहा कि हमे आर्थिक हालात का आंकलन वैश्विक परिदृश्य में करना चाहिए। अगर आप भारत की अर्थव्यवस्था की हालत को दुनिया के परिपेक्ष्य में देखें तो आप पाएंगे कि हमारी हालत बेहतर है। बता दें कि हाल ही में द हिंदू में पराकला प्रभाकर ने एक लेख लिखा था, जिसमे उन्होंने कहा था कि सरकार इकोनॉमी को सुधारने के लिए कोई रोडमैप पेश करने में भी अबतक नाकाम रही है।

कौन हैं निर्मला सीतारमण के पति

बता दें कि पेशे से पॉलिटिकल इकोनॉमिस्ट पराकला प्रभाकर मौजूदा समय में एक निजी कंपनी राइट फोलियो के मैनेजिंग डायरेक्टर हैं। 2 जनवरी, 1959 को जन्मे प्रभाकर की अर्थव्यवस्था और सामाजिक मामलों में अच्छी पकड़ है। वे राजनीति के भी अच्छे टिप्पणीकार और विश्लेषक माने जाते हैं। जुलाई, 2014 से जून, 2018 के बीच वे आंध्र प्रदेश सरकार यानि चंद्रबाबू नायडू के कार्यकाल में राज्य के संचार सलाहकार की भूमिका भी निभा चुके हैं। तब एन चंद्रबाबू नायडू ने उन्हें प्रदेश में कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया था। पराकला प्रभाकर ने कई वर्षों तक आंध्र प्रदेश के टेलीविजन चैनलों में करेंट अफेयर्स के प्रोग्राम की ऐंकरिंग भी की ही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here