पाक ने भिंडरावाला सहित मारे गए आतंकियो का वीडियो जारी कर नापाक मंशा जाहिर की

करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन से ठीक पहले पाकिस्तान द्वारा जारी किए वीडियो को लेकर भारत ने पाकिस्तान के समक्ष अपनी चिंता जाहिर की है। भारत ने पाकिस्तान से कहा, ‘हमें आशा है कि आप यह दिखाएंगे कि आप भारत विरोधी गतिविधियों का समर्थन नहीं करते।’ 

गौरतलब है  कि पाकिस्तान ने बुधवार को करतारपुर कॉरिडोर पर एक वीडियो जारी किया। इस वीडियो में भारी तादाद में सिख श्रद्धालु पाकिस्तान में गुरूद्वारों में दर्शन के लिए जाते दिखाए गए हैं। इनमें गुरूद्वारा जन्म स्थान, ननकाना साहिब, गुरू नानक देव का जन्म स्थल भी शामिल है। वीडियो में खलिस्तानी अलगाववादी नेता जरनैल सिंह भिंडरावाला, मेजर जनरल शाबेग सिंह और अमरीक सिंह खालसा भी दिखाई दे रहे हैं। ये तीनों ऑपरेशन ब्लू स्टार में मारे गए थे। भारत सरकार द्वारा चिंता जाहिर करने के साथ-साथ पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने भी पाकिस्तान की साजिश के खिलाफ खुल कर मोर्चा संभाला और कहा कि पाकिस्तान की दरियादिली के पीछे उसका एजेंडा साफ है. वहीं पंजाब के दूसरे नेता वीडियो पर कुछ भी कहने से बच रहे हैं।

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने कहा कि यह पहली बार नहीं है जब करतारपुर कॉरिडोर को लेकर पाकिस्तान की मंशा सामने आई है। पहले भी करतारपुर कॉरिडोर को लेकर इमरान खान के कार्यक्रमों में खालिस्तान समर्थकों को तवज्जो दी गई।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here