सोने की तस्करी के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। लोग भी अलग-अलग तरीकों से सोना छिपाकर बाहर से ला रहे हैं। आए दिन ऐसे तस्कर पकड़े भी जा रहे हैं, हालांकि ये सिलसिला रुक नहीं रहा। ऐसा ही एक मामला फिर एक बार वाराणसी एयरपोर्ट पर सामने आया है। जांच के दौरान लालबहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने ऐसा ही एक तस्कर पकड़ा है। उसके पास से 660 ग्राम सोना बरामद हुआ है। बाजार में उसकी कीमत करीब 32,89,530 लाख रुपए आंकी गई है।आश्चर्य की बात है कि सोना मिक्सर ग्राइंडर में छिपा कर लाया गया था। ग्राइंडर के अंदर मोटर पर दोनों तरफ से सोने की प्लेट लगाई हुई थी।

हुआ यूं कि मंगलवार की सुबह विमान- IX0184 शारजाह से एलबीएस एयरपोर्ट पर लैंड किया यहां इमिग्रेशन के बाद कस्टम की टीम यात्रियों का विवरण जांच रही थी। इस बीच एक यात्री पर शक हुआ। लगेज में से एक मिक्सर ग्राइंडर बरामद हुआ। व्यक्ति द्वारा मिक्सर ग्राइंडर में छुपा के रखे गए 660 ग्राम सोने को कस्टम ने बरामद कर लिया। कस्टम विभाग की टीम ने सोने बरामद होने वाले यात्री विजय निवासी चंपारण बिहार को फूलपुर पुलिस के हवाले कर दिया।

पूछताछ के बाद दोपहर में उसे वि‍शेष सीजीएम कोर्ट में पेश किया गया, जहाँ से उसे 14 दिन की पुलिस रिमांड में दिया गया है। पुलिस की माने तो तस्कर से पूछताछ में सोने की तस्करी से जुड़े अन्य लोगों के बारे में जानकारी इकट्ठा की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here