वाराणसी। जनता की सुरक्षा के साथ-साथ पुलिस इंसानियत का धर्म निभाकर लोगों का दिल भी जीत रही है। वाराणसी में उत्तर प्रदेश पुलिस का ऐसा ही रूप सामने आया है। यहां एक दरोगा ने खून देकर एक घायल वृद्ध की जान बचाई है।

वाराणसी के थाना सारनाथ के सबइंस्पेक्टर संतोष यादव ने खून देकर घायल वृद्ध की जान बचाई। सिंधौरा (चोलापुर) निवासी 65 वर्षीय वृद्ध मुन्नीलाल सड़क पार करते समय इनोवा कार की टक्कर लगने से घायल हो गए थे।

रक्तदान करते सबइंस्पेक्टर संतोष यादव

जानकारी के अनुसार सिंधौरा (चोलापुर) निवासी 65 वर्षीय वृद्ध मुन्नीलाल राजभर गांव के ही नन्दलाल राजभर (60) के साथ सारनाथ से वकील संजय राजभर से मिलकर आ रहे थे तभी रास्ते में तेज रफ्तार से आ रही इनोवा कार ने मुन्नीलाल को टक्कर मारी। 

घटना की सूचना मिलते ही सारनाथ थाने पर तैनात सबइंस्पेक्टर संतोष यादव ने घटना स्थल पर तत्काल पहुंचकर मुन्नीलाल को दीनदयाल हॉस्पिटल में भर्ती कराया। वहां डॉक्टरों ने बताया कि मुन्नीलाल का काफी खून बह चुका है। जान बचनी मुश्किल है। सबइंस्पेक्टर संतोष यादव ने तत्काल मुन्नीलाल को खून दिया। अब मुन्नीलाल की हालत खतरे से बाहर है। उसके परिवार वाले सबइंस्पेक्टर संतोष यादव को धन्यवाद दे रहे हैं।

घायल वृद्ध

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here