नई दिल्ली । भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। डे-नाइट टेस्ट मैच में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन की गेंदबाजी के आगे इंग्लिश बल्लेबाजों की एक नहीं चली और पूरी टीम महज 112 रनों पर ऑलआउट हो गई। भारत की पारी के दौरान बेन स्टोक्स द्वारा पकड़े गए एक कैच को लेकर काफी विवाद खड़ा हो गया। 

You decide. ⁦@bbctms⁩ pic.twitter.com/ZhWzkg3l6B

— PRAKASH WAKANKAR (@pakwakankar) February 24, 2021

दरअसल, टीम इंडिया की इनिंग के दूसरे ओवर के दौरान स्टुअर्ट ब्रॉड की बाहर जाती गेंद को शुभमन गिल समझने में नाकाम रहे और गेंद बल्ले का अंदरूनी किनारा लेते हुए स्लीप में गई। स्लीप में फील्डिंग कर रहे बेन स्टोक्स ने कैच को पकड़ा और जोरदार अपील की। ऑन फील्ड अंपायर ने शुभमन को आउट करार देते हुए फैसले को थर्ड अंपायर के पास भेजा। लेकिन, रिप्ले में यह साफतौर पर दिखाई दिया कि गेंद जमीन को टच कर रही थी, जिसके बाद थर्ड अंपायर ने फैसले को बदलते हुए शुभमन गिल को नॉटआउट करार दिया। इसके बाद इंग्लैंड के कप्तान जो रूट और गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ऑन फील्ड अंपायर से फैसले को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर करते नजर आए। 

Each of these is enough to show that the catch was not clean. Hopefully, ENG will be able to see for themselves now. pic.twitter.com/VlEY8My2Qu

— cricketingview (@cricketingview) February 24, 2021

अपने घरेलू मैदान पर खेल रहे अक्षर पटेल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए छह इंग्लिश बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। अक्षर को अश्विन से अच्छा साथ मिला और दोनों ने मिलकर 9 विकेट चटकाए, जबकि एक विकेट अपना 100वां टेस्ट मैच खेल रहे ईशांत शर्मा को मिला। डे-नाइट टेस्ट में गेंदबाजी करते हुए अक्षर ने दूसरा सबसे सफल स्पेल फेंका। इससे पहले वेस्टइंडीज के देवेन्द्र बिशु ने दुबई में पाकिस्तान के खिलाफ 49 रन खर्च करके 8 विकेट लिए थे। वहीं अक्षर पटेल ने आज 38 रन खर्च करने के बाद 6 विकेट झटके। इंग्लैंड का यह भारत के खिलाफ पहली पारी में अबतक का सबसे कम स्कोर भी रहा, जबकि ओवरऑल में टीम इंडिया के खिलाफ इंग्लिश टीम का चौथा न्यूनतम स्कोर रहा। 

1 COMMENT

  1. Very exquisite, suitable for girls with thin hands, always want to buy a small watch, finally bought the favorite. The packaging is also very good, the flagship store can buy it without worry, the customer service beta is also very patient

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here