भारत की शीर्ष टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा और अंकिता रैना ने लातविया के खिलाफ होने वाले बिली जीन किंग कप वर्ल्ड ग्रुप प्लेऑफ मुकाबले के लिए साथ मिलकर ट्रेनिंग की। सानिया और अंकिता ने एक सप्ताह तक साथ मिलकर ट्रेनिंग की।

इतिहास में पहली बार भारतीय महिला टेनिस टीम ने वर्ल्ड ग्रुप के प्लेऑफ में जगह बनाई है। करमान कौर थांडी, जील देसाई और रूतुजा भोसले भी पांच सदस्यीय टीम में शामिल हैं। पिछले महीने अखिल भारतीय टेनिस संघ की चयन समिति ने टीम का चुनाव किया था जिसमें रिया भाटिया को रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर शामिल किया गया।

भारत मार्च 2020 में संयुक्त अरब अमीरात में एशिया/ओसनिया ग्रुप-ई में दूसरे स्थान रहा था जिसके बाद उसने पहली बार वर्ल्ड ग्रुप प्लेऑफ में जगह बनाई थी जबकि लातविया को अपने ग्रुप में अमेरिका से हार का सामना करना पड़ा था।

भारत के लिए लातविया के खिलाफ मुकाबला आसान चुनौती नहीं होगी क्योंकि उसकी टीम में फ्रेंच ओपन की पूर्व विजेता और मौजूदा रैंकिंग में 54वें स्थान पर मौजूद जेलेना ओस्तापेंको और विश्व की 11वें नंबर की खिलाड़ी और 2018 यूएस ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली अनास्तासिजा सेवास्तोवा शामिल हैं।

लातविया को भले ही 2020 क्वालीफायर्स में 2-3 से हार का सामना करना पड़ा था लेकिन उसने सेरेना विलियम्स के नेतृत्व वाली अमेरिका टीम के सामने कड़ी चुनौती पेश की थी।

1 COMMENT

  1. It¦s really a cool and helpful piece of info. I¦m satisfied that you shared this helpful information with us. Please stay us up to date like this. Thank you for sharing.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here