मुंबई (बीसीसीआई)। इंग्लैंड के चार टेस्ट मैचों की सिरीज के आखिरी दो मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। तेज गेंदबाज उमेश यादव की टीम में वापसी हुई है, जबकि कुलदीप यादव टीम में अपनी जगह बचाने में कामयाब रहे हैं। चार मैचों की टेस्ट सिरीज अभी 1-1 की बराबरी पर है और तीसरा डे-नाइट टेस्ट मैच अहमदाबाद के मोटरा स्टेडियम में 24 फरवरी से खेला जाएगा। भारत ने इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट मैच में 317 रनों से हराया था, जबकि पहले मैच में टीम इंडिया को इंग्लिश टीम के हाथों 227 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। 

TEAM – Virat Kohli (Capt), Rohit Sharma, Mayank Agarwal, Shubman Gill, Cheteshwar Pujara, Ajinkya Rahane (vc), KL Rahul, Hardik Pandya, Rishabh Pant (wk), Wriddhiman Saha (wk), R Ashwin, Kuldeep Yadav, Axar Patel, Washington Sundar, Umesh yadav, Ishant Sharma, Jasprit Bumrah, Md. Siraj.

— BCCI (@BCCI) February 17, 2021

उमेश यादव तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को रिप्लेस करेंगे, जिनको विजय हजारे ट्रॉफी खेलने के लिए टीम से रिलीज कर दिया गया है। टीम ने अंकित राजपूत, आवेश खान, संदीप वॉरियर, कृष्णप्पा गौतम और सौरभ कुमार को नेट गेंदबाज के तौर पर रखा है। दूसरे टेस्ट मैच में रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल की शानदार गेंदबाजी के आगे इंग्लिश बल्लेबाजों पूरी तरह से बेबस नजर आए थे। अश्विन ने मैच में आठ विकेट लेने के साथ ही अपने टेस्ट करियर का पांचवां शतक भी जड़ा, जिसके लिए उनको मैन ऑफ द मैच चुना गया। अक्षर पटेल भारत की तरफ से टेस्ट डेब्यू करते हुए पांच विकेट लेने वाले छठे गेंदबाज बने।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here