नई दिल्ली। सुब्रमण्यम स्वामी के लक्ष्मी जी के फोटो से इकॉनमी सुधारने वाले बयान पर बवाल शुरू हो गया है। कांग्रेस के नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने स्वामी के बयान को आड़े हाथों लेते हुए सवाल किया कि अगर नोट पर लक्ष्मी जी की फोटो छापने से देश की इकॉनमी में सुधार हो सकता है तो फिर वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण क्या करेंगी?

दरसल, मध्य प्रदेश के खंडवा में एक कार्यक्रम में सुब्रमण्यम स्वामी ने अर्थव्यवस्था को लेकर कहा कि लक्ष्मी के फोटो नोट पर छाप दो, संभल जाएगी अर्थव्यवस्था।’ इंडोनेशिया में नोटों पर भगवान गणेश की प्रतिमा छपी होने की खबरों के बारे में पूछे जाने पर पत्रकारों से स्वामी ने कहा, ‘मैं तो कहता हूं कि हमारे नोट पर भी लक्ष्मी का चित्र होना चाहिए। गणपति विघ्नहर्ता हैं, लेकिन देश की करेंसी को सुधारने के लिए लक्ष्मी का चित्र लगाया जा सकता है और किसी को इसमें बुरा नहीं लगना चाहिए।’

स्वामी के इसी बयान पर अभिषेक मनु सिंघवी ने ट्वीट कर तंज कसते हुए लिखा है कि हमें लगा कि देश के इकॉनोमिस्ट अर्थव्यवस्था को सुधारने के लिए कोई बेहतर समाधान देंगे, लेकिन वो नोट बदलने की बात करते हैं। माता लक्ष्मी इस तरह का काम करके अर्थव्यवस्था को ठीक कर देंगी, लेकिन फिर वित्त मंत्री क्या काम करेंगी?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here