फाजिल्‍का, जेएनएन। शिरोमणि अकाली दल के अध्‍यक्ष सुखबीर सिंह बादल की गाड़ी पर जलालाबाद में कुछ लोगों हमला किया है। अकाली-कांग्रेसी कार्यकर्ताओं में जबरदस्त झड़प और फायरिंग हुई। घटना के बाद तनाव है। हमले में शिअद की एक गाड़ी और कांग्रेस नेताओं के काफिले की दो गाडिय़ों को नुकसान हुआ है। झड़प नगर परिषद चुनाव के लिए नामांकन के दौरान हुई। इस घटना के चलते नामांकन रूक गया था और अब इसे दोबारा शुरू कर दिया गया है। सुखबीर बादल पूरी तरह सुरक्षित हैं और कोर्ट परिसर के अंदर ही मौजूद हैं। पुलिस ने पूरे क्षेत्र में सुरक्षा बेहद कड़ी कर दी है।

एसडीएम कार्यालय में पहुंचे थे बादल

नगर कौंसिल चुनाव को लेकर जलालाबाद हलके में शिरोमणि अकाली दल के उम्मीदवार नामांकन पत्र भरने जा रहे थे। नामांकन में मौजूद रहने के लिए पहुंचे पार्टी प्रधान सुखबीर सिंह बादल पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया। बताया जा रहा है कि अकाली व कांग्रेसी वर्करों के बीच भिड़ेत हो गई और इसी दौरान कुछ लोगों ने सुखबीर बादल की गाड़ी पर हमला कर दिया। फिलहाल पुलिस माहौल को शांत करने के लिए जुटी हुई है। किसी को भी न तो कोर्ट परिसर के भीतर जाने दिया जा रहा है और न ही बाहर आने की दिया जा रहा है।

घटना के बाद लगी भीड़ और गहमागहमी।

इस झड़प के दौरान कुछ लोगों ने सुखबीर सिंह बादल की गाड़ी की तोड़ फोड़ की। वहीं फायरिंग होने की भी सूचना है। लेकिन, अभी पुलिस प्रशासन इस संबंध में कोई जानकारी नहीं दे रहा। शिअद के नेता व वर्कर कांग्रेसियों पर हमला करने के आरोप लगा रहे हैं। इस समय स्थिति तनावपूर्ण है।

बता दें कि सोमवार को आम आदमी पार्टी के नेताओं ने भी कुछ लोगों पर धक्का मुक्की करने और फाइलें छीनने के आरोप लगाए थे। इस संबंध में आप पार्टी के जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में आप नेताओं ने जिला प्रशासन के अफसरों से मुलाकात की थी और सुरक्षा बढ़ाने की मांग की थी। आप के प्रदेश अध्यक्ष भगवंत मान भी आज जलालाबाद में पहुंचने वाले थे।

इस झड़प के दौरान जहां शिअद वर्कर की एक गाड़ी टूटी है, वहीं कांग्रेस की दो गाड़ियां टूट गई हैं। बताया जा रहा है कि यहां फायरिंग भी हुई, जबकि पत्थरों से एक दूसरे पर हमला किया गया। उधर सूचना मिलते ही एसएसपी हरजीत सिंह भी मौके पर पहुंचे और भारी पुलिस बल को वहां तैनात किया गया। इसके बाद नामांकन भरने आए उम्मीदवार व उसके एक साथी के अलावा किसी को भी रुकने की इजाजत नहीं दी जा रही। अब फिर से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल जलालाबाद के कोर्ट कांप्लेक्स में ही मौजूद हैं।

घटना सुबह साढ़े दस से 11 बजे के बीच की है। इस दौरान अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल चुनाव के लिए चुने गए उम्मीदवारों व कुछ स्थानीय नेताओं के साथ कोर्ट कांप्लेक्स के भीतर पहुंचे। भले ही यहां एक दिन पहले सोमवार को आप पार्टी द्वारा धक्केशाही के लगाए आरोप के चलते भारी संख्या में पहुंच बल तैनात था। लेकिन इसके बावजूद अकाली वर्करों व कांग्रेस वर्करों के बीच झड़प हो गई। देखते ही देखते माहौल तनावपूर्ण हो गया और दोनों तरफ से पत्थर फंकने शुरू कर दिए गए। इस दौरान जहां सुखबीर बादल की गाड़ी पर पथराव हुआ, वहीं शिअद के एक वर्कर की गाड़ी के शीशे टूट गए।

इस दौरान कांग्रेस की दो गाड़ियों के भी शीशे टूट गए। मौके पर मौजूद लोगों के अनुसार यहां फायरिंग भी हुई । घटना की जानकारी मिलते ही सूचना मिलते ही एसएसपी हरजीत सिंह, एसपी डी व अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच चुके हैं और पुलिस बल द्वारा केवल नामांकन पत्र भरने के लिए आए उम्मीदवार और उसके कवरिंग उम्मीदवार को ही अंदर जाने दिया जा रहा है। बाकियों को बाहर भेज दिया गया है। वहीं सुखबीर सिंह बादल अब भी कोर्ट परिसर में ही मौजूद हैं और भारी पुलिस बल के बीच नामांकन प्रक्रिया फिर से शुरू हो गई है।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here