• वाराणसी में आये सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने की बात

वाराणसी। सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने भाजपा को दोहरे चरित्र वाली पार्टी बताया है। कहा कि बीजेपी की कथनी और करनी में अंतर है। इसके दोहरे चरित्र की वजह से जनता में बेचैनी है। जनता ने मन बना लिया है कि अगले विधानसभा चुनाव में भाजपा को हटाना है और अखिलेश यादव को लाना है। उत्तर प्रदेश की जनता की उम्मीद अब अखिलेश यादव ही हैं। विधानसभा चुनाव में सपा का लक्ष्य 351 सीट हैं और जनता के स्नेह के बल पर हम इसे हासिल करके रहेंगे। आगामी चुनाव में सपा छोटे दलों के साथ गठबंधन करेगी। वह मंगलवार को सर्किट हाउस में पत्रकारों से बात कर रहे थे।

सीएम पर भी तंज कसा। कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जहां बीजेपी के लिए चुनाव प्रचार करते हैं, वहीं पार्टी को मुंह की खानी पड़ती है। मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, पंजाब, पश्चिम बंगाल, नई दिल्ली जैसे कई राज्य इसके उदाहरण हैं। उत्तर प्रदेश में भी वैसा ही हश्र होगा। सपा नए मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में जुड़वाएगी। बूथ प्रबंधन पर हम गंभीरता से ध्यान देंगे।

इस दौरान कहा कि प्रदेश में बेतहाशा बढ़ रही महंगाई, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी, ध्वस्त कानून व्यवस्था, ध्वस्त स्वास्थ्य व्यवस्था, किसानों की फसल की लूट, मजदूरों को मजदूरी न मिलना, विद्यार्थियों के साथ नाइंसाफी, अभिभावकों की परेशानी और समाज के अलग-अलग वर्ग के लोगों के उत्पीड़न के सवाल का बीजेपी के पास जवाब नहीं है। इन सारे सवालों को लेकर भाजपा को सपा शहर से गांव तक घेरेगी। भाजपा ने साबित कर दिया है कि वह हर तरीके से विफल है। सपा की सरकार बनेगी तो कुटीर उद्योगों को बढ़ावा दिया जाएगा।

भाजपा ने कोरोना काल में स्वास्थ्य सुविधाओं के नाम पर भ्रष्टाचार किया। प्रदेश में कानून व्यवस्था ध्वस्त है और प्रधानमंत्री व गृह मंत्री सर्टीफिकेट देने आते हैं कि सब कुछ सही है। अब भाजपा प्रदेश में अपनी मर्जी के हिसाब से कानूनों में संशोधन भी करना चाहती है। इसकाप उदाहरण गुंडा नियंत्रण विधेयक संशोधन है। अब नियम-कानून के अनुसार नहीं बल्कि भाजपा की मर्जी के हिसाब से गुंडा एक्ट की कार्रवाई होगी।

जातिगत जनगणना कराने की बात
नरेश उत्तम पटेल ने कहा कि सपा ने लोकसभा, राज्यसभा, विधानसभा और विधान परिषद सभी जगह मांग की कि देश में जातिगत जनगणना होनी चाहिए। सबको पता होना चाहिए कि किस जाति की कितनी जनसंख्या है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here