वाराणसी। शहर के सारनाथ थानांतर्गत पंचकोशी, सिगरा थाना अंतर्गत चंदुआ सट्टी व कोतवाली थाने के विशेश्वरगंज के पास कोरोना कर्फ्यू के दौरान सब्जी बाजार लगाया जा रहा है। इस सब्जी बाजार में लोगों की भीड़ रोजाना सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाती है, साथ ही बाजार में कई लोग बिना मास्क के भी खरीदारी करते नजर आते हैं। जिसकी वजह से इन क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। वहीं इसको लेकर स्थानीय प्रशासन पूरी तरह मौन नजर आ रहा है।

गौरतलब है कि, प्रदेश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए कोरोना कर्फ्यू लगाया गया है। कोरोना की दूसरी लहर में प्रदेश के जिन जनपदों में कोविड-19 संक्रमण का सबसे ज्यादा असर देखने को मिल रहा है उनमें से एक वाराणसी भी है। लेकिन, इसी वाराणसी में कोरोना गाइडलाइन के साथ सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। यहां लगने वाले सब्जी बाजार में इसकी बानगी आपको देखने को मिल जाएगी।

इसकी वजह से कोरोना संक्रमण का खतरा स्थानीय स्तर पर भी मंडराने लगा है। वहीं विक्रेता से लेकर खरीदार तक सभी इस खतरे को पूरी तरह अनदेखा कर रहे हैं। उधर, कोरोना कर्फ्यू का सख्ती से पालन कराने में स्थानीय प्रशासन भी फेल नजर आ रहा है।

वहीं डीएम कौशल राज शर्मा ने कहा कि सब्जी बाजार लगने का मामला संज्ञान में आया है। जिसको लेकर सख्ती की जाएगी, लॉकडाउन का पूरी तरह से पालन कराया जाएगा। जिससे स्थानीय स्तर पर किसी तरह का संक्रमण के खतरा ना हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here