दिल्ली के किराड़ी क्षेत्र में एक तीन मंजिला आवासीय एवं वाणिज्यिक इमारत में भीषण आग लगने से 3 बच्चों समेत 9 लोगों की मौत हो गई। दिल्ली दमकल सेवा ने बताया कि आग लगने की सूचना फोन के जरिए रविवार देर रात 12:30 बजे मिली, जिसके बाद 8 अग्निशमन वाहनों को घटनास्थल रवाना किया गया। इमारत के भूतल में कपड़ों का एक गोदाम था और अन्य मंजिलों पर आवास थे। दिल्ली दमकल सेवा के एक अधिकारी ने बताया कि तड़के तीन बजकर 50 मिनट पर आग पर काबू पाया जा सका। इस घटना में नौ लोगों की मौत हो 

 मृतकों की शिनाख्त राम चंद्र झा (65), सुदरिया देवी (58), संजू झा (36) और उदय चौधरी (33) एवं उसकी पत्नी मुस्कान (26) तथा उनके बच्चों अंजलि (10), आदर्श (सात) और तुलसी (छह महीने) के रूप में की गई है। अधिकारियों ने तीन लोगों को बचा लिया, जिनकी पहचान पूजा (24) और उसकी बेटियों आराध्या (तीन) और सौम्या (10) के रूप में की गई है। इमारत में कोई अग्नि सुरक्षा उपकरण नहीं मिला।

सिलेंडर फटने से ढही बिल्डिंग

एक अधिकारी ने बताया कि दूसरी मंजिल पर सिलेंडर फटने के कारण इमारत आंशिक रूप से ढह गई। हालांकि आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है। घटना के समय पूजा का पति एवं इमारत का मालिक अमरनाथ झा हरिद्वार में था। आगे की जांच जारी है।

15 दिन में दूसरा बड़ा हादसा 

गौरतलब है कि महज 15 दिन में दिल्ली में आगजनी का यह दूसरा बड़ा हादसा है। इससे पहले 7 दिसंबर को अनाजमंडी इलाके स्थित एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई थी, जिसमें 44 मजदूर जिंदा जल गए थे। पीएम मोदी, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल समेत कई बड़े नेताओं ने इस हादसे पर दुख जताया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here