सोनिया, मनमोहन और राहुल ने पढी संविधान की प्रस्तावना 

नयी दिल्ली। कांग्रेस पार्टी (Congress) नागरिकता संशोधित कानून (CAA) को लेकर विरोध कर रही है और इसके लिए पार्टी कई फोरम पर इसको लेकर अपना विरोध दर्ज करा रही है। सोमवार को कांग्रेस पार्टी  के दिग्गज और कार्यकर्ता दिल्ली में महात्मा गांधी के समाधि स्थल राजघाट पर सत्याग्रह करने बैठे और उन्होंने संविधान में लोगों को प्रदत्त अधिकारों के संरक्षण की मांग की।

सत्याग्रह के दौरान सोनिया, मनमोहन और राहुल ने संविधान की प्रस्तावना भी पढ़ी। सत्याग्रह में पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और पार्टी के कई अन्य वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ, पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल,एके एंटनी, गुलाम नबी आजाद, केसी वेणुगोपाल, आनंद शर्मा, दिग्विजय सिंह और बड़ी संख्या में पार्टी के कार्यकर्ता भी इसमें शामिल हुए हैं।

महात्मा गांधी के समाधि स्थल राजघाट पर कांग्रेस के सत्याग्रह आरंभ होने से पहले राहुल और प्रियंका ने युवाओं, छात्रों और अन्य लोगों से इसमें शामिल होने का आह्वान किया। नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ और प्रदर्शनकारी छात्रों के समर्थन में सत्याग्रह का आयोजन किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here