नगर संवाददाता

वाराणसी। चौक क्षेत्र के गोला गली स्थित साईं मंदिर पर रविवार को साई बाबा का वार्षिक श्रृंगार, कलश यात्रा एवं अन्नकूट का आयोजन किया गया। इस श्रृंगार पूजन एवं कलश यात्रा में साईं बाबा के बड़ी संख्या में भक्तों ने हिस्सा लिया। मंदिर के पुजारी वीरेन्द्र पंडया ने विधिवत साईं बाबा की पूजा-अर्चना की। मुख्य अतिथि राज्यमंत्री डॉ. दयाशंकर मिश्र दयालु व विशिष्ट अतिथि चौक थाना प्रभारी निरीक्षक डॉ.आशुतोष तिवारी ने मंदिर से कलश यात्रा को रवाना किया।

कलश यात्रा में युवतियां, महिलाएं, पुरुष व बच्चे हाथ में कलश लिए चल रहे थे। गोला गली स्थित मंदिर से शुरू हुई कलश यात्रा सिदेश्वरी गली, चौखम्भा, ठठेरी बाजार, गोलघर, मैदागिन, चौक होते हुए पुनः साईं मंदिर पर पहुंचकर समाप्त हुई। 

वहीं श्री साईं सिद्धपीठ मंदिर में अन्नकूट महोत्सव का शुभारंभ शाम में श्री साई सच्चरित्र के अखंड पाठ से हुआ। बाबा के महाभिषेक के बाद साईं सहस्त्रनाम यज्ञ में श्री साईं नाम के मंत्रोचार के बीच हजारों श्रद्धालुओं ने महायज्ञ में आहुति डालकर मन्नतें मांगी। महायज्ञ में बाबा को 108 प्रकार के व्यंजनों का भोग लगाकर विशाल भंडारा आयोजित किया गया। इसमें भक्तों को प्रसाद के रूप में खिचड़ी का वितरण किया गया।

कार्यक्रम का संयोजन विवेक पारिख, रेखा पारिख, अलका नागर, दीपा पंडया, मानसी पंडया, क्षमा, अक्षय नागर, नवीन रस्तोगी ने किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here