कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो को शेयर करते हुए लोगों की अभिव्यक्ति की आजादी को लेकर सवाल खड़ा किया है। राहुल गांधी ने वीडियो को शेयर करते हुए लिखा कि क्या संविधान के अनुच्छेद 15 और 25 भी बेच दिए। राहुल ने जो वीडियो शेयर किया है उसमे अलग-अलग जगह पर मुस्लिम समुदाय के लोगों के साथ जबरदस्ती की जा रही है और उनसे जबरन जय श्री राम बोलने के लिए कहा जा रहा है।

दरअसल मध्य प्रदेश के उज्जैन का एक कथित वीडियो सामने आया है जिसमे एक मुस्लिम कबाड़ी वाले से कुछ लोग जबरन जय श्री राम का नारा लगवा रहे हैं। इस वीडियो के साथ इसी तरह की पुरानी घटनाओं के वीडियो के संकलन को शेयर करते हुए राहुल गांधी ने पूछा है,क्या संविधान के अनुच्छेद 15 और 25 भी बेच दिए। बता दें कि संविधान के अनुच्छेद 15 के तहत किसी के भी साथ धर्म, जाति, नस्ल, महिला-पुरुष, जन्म स्थान के आधार प कोई भेदभाव नहीं किया जा सकता है। जबकि अनुच्छेद 25 के तहत लोगों को कोई भी पेशा चुनने, अपनी मर्जी के धर्म का पालन करने की स्वतंत्रता है।

वहीं उज्जैन की घटना पर यहां के एसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ल ने कहा कि वीडियो में जो आरोपी दिख रहे हैं उनके खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। सभी आरोपियों की पहचान कर ली गई है। इस तरह के वीडियो के जरिए कुछ लोग गलत संदेश दे रहे हैं, इस मामले में पुलिस कार्रवाई कर रही है और किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। इस मामले में दो लोग नामजद हैं जबकि चार के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। हालांकि पुलिस अभी तक इस मामले में किसी को गिरफ्तार नहीं कर सकी हैं लेकिन आरोपियों की तलाश की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here