मेरठ के टीपीनगर पुलिस ने ढाई लाख के इनामी हिस्ट्रीशीटर बदन सिंह बद्दो की जमींदोज कोठी की जमीन और मलबे के जब्तीकरण की कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस ने संपत्ति पर अपना कब्जा कर बोर्ड भी लगा दिया है। सीओ ब्रह्मपुरी का कहना है कि कोठी की कीमत करीब सवा करोड़ रुपये आंकी गई है।

बदन सिंह बद्दो पर पुलिस ने शिकंजा कसती जा रही है। पंजाबीपुरा निवासी बदन सिंह बद्दो 2019 में गाजियाबाद पेशी से मेरठ के मुकुट महल होटल आकर पुलिस कस्टडी से फरार हो गया। अभी तक बद्दो फरार है। पुलिस ने बद्दो की फरारी के सहयोग करने वाले 17 लोगों पर कार्रवाई कर दी। साथ ही बद्दो की सुरक्षा में लगाए गए पुलिसकर्मियों को भी बर्खास्त कर दिया गया है।  सुबह सीओ ब्रह्मपुरी अमित राय व अपर नगर मजिस्ट्रेट वांटेड चल रहे बदन सिंह बद्दो के आवास पर पहुंचे। वहां पर पहले जब्तीकरण का बोर्ड लगाया। इसके बाद सवा करोड़ की संपत्ति को जब्त कर लिया गया। 

बदन सिंह बद्दो की पंजाबीपुरा स्थित कोठी पर पांचवें दिन लगातार एमडीए का हथौड़ा चला। 21 जनवरी की सुबह कोठी को ध्वस्त करने की कार्रवाई शुरू की गई थी। इस दौरान पुलिस प्रशासन और एमडीए की टीम मौके पर मौजूद रही। इसके बाद से लगातार कोठी को तोड़ने का काम जारी है। बदन सिंह बद्दो 28 मार्च 2019 को फर्रुखाबाद पुलिस की अभिरक्षा से फरार हो गया था। इसके बाद बदन सिंह और उसके बेटे सिकंदर समेत 21 लोगों के खिलाफ मेरठ पुलिस ने कार्यवाही करते हुए मुकदमा दर्ज किया था। इनमें से कई लोगों की गिरफ्तारी की गई और जेल भेजा गया। डेढ़ साल बाद भी बदन सिंह बद्दो और उसका बेटा सिकंदर वांटेड है। मेरठ पुलिस ने बदन सिंह पर ढाई लाख का इनाम किया है। बद्दो पर कार्रवाई करते हुए मेरठ पुलिस और प्रशासन टीम ने एमडी के साथ मिलकर उसकी पंजाबीपुरा-बेरीपुरा स्थित कोठी को ध्वस्त करने के लिए नोटिस जारी किया था। इसी क्रम में 21 जनवरी 2021 को बदन सिंह की कोठी को तोड़ा गया। एमडीए की दो जेसीबी कोठी तोड़ने में लगाई गई। लगातार पांचवें दिन बदन सिंह की कोठी को तोड़ने का काम किया गया। 

जमीन जब्त करने की कार्रवाई भी शुरू

बद्दो की कोठी को ध्वस्त करने के बाद अब इस जमीन पर भी कब्जे के लिए पुलिस टीम ने कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस की ओर से गैंगस्टर के तहत जमीन पर कब्जे के लिए फाइल तैयार कर अभियोजन कार्यालय भेजी है। जल्द ही इस मामले में भी डीएम कार्यालय से निस्तारण किया जाएगा।

4 COMMENTS

  1. Hello! This is kind of off topic but I need some help from an established blog. Is it very difficult to set up your own blog? I’m not very techincal but I can figure things out pretty fast. I’m thinking about making my own but I’m not sure where to start. Do you have any tips or suggestions? Thank you

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here