दक्षिण अफ्रीका की टीम ने दूसरे वनडे मैच में पाकिस्तान की टीम को 17 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ़्रीकी टीम ने 6 विकेट पर 341 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए पाकिस्तान की टीम 9 विकेट पर 324 रन बना पाई। फखर जमान ने 193 रन बनाए जो लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर है।

दक्षिण अफ्रीका ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बेहतरीन शुरुआत की। डी कॉक और मार्करम ने पहले विकेट के लिए 55 रन जोड़े। मार्करम 39 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद डी कॉक और टेम्बा बवुमा ने दूसरे विकेट के लिए शतकीय भागीदारी की। डी कॉक 80 रन बनाकर आउट हुए तब यह साझेदारी टूटी। यहाँ से वैन डर डुसेन ने बवुमा का साथ दिया और तीसरे विकेट के लिए भी शतकीय साझेदारी हुई। वैन डर डुसेन 60 रन बनाकर आउट हो गए। बवुमा धीरे धीरे अपनी पारी को शतक के करीब ले गए लेकिन 92 रन के निजी स्कोर पर पह आउट हो गए। डेविड मिलर ने 27 गेंद पर तेजी से नाबाद 50 रन बनाते हुए दक्षिण अफ़्रीकी टीम को 6 विकेट पर 341 रन तक पहुंचा दिया। पाकिस्तान के लिए हारिस रौफ ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम बेहतर शुरुआत करने में नाकाम रही। इमाम उल हक 5 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद फखर जमान और बाबर आज़म ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की। बाबर आज़म लय में थे लेकिन 31 रन बनाकर आउट हो गए। उनके पीछे मोहम्मद रिजवान भी बिना खाता खोले आउट हुए। दानिश अजीज, शादाब खान आसिफ अली आदि खिलाड़ी आउट होते रहे लेकिन अकेले फखर जमान ने मैच में जान डाले रखी। वह अपना शतक पूरा करने के बाद तेजी से बल्लेबाजी करने लगे और मैच को अंत तक लेकर गए।

हालांकि अंतिम ओवर में पाकिस्तान को 31 रन चाहिए थे लेकिन जमान के साथ अपना दूसरा वनडे दोहरा शतक जमाने का मौका था और वह इससे चूक गए। दो रन लेने के प्रयास में वह रन आउट हो गए और 193 रन के निजी स्कोर पर उनकी पारी समाप्त हुई। उन्होंने 155 गेंदों का सामना किया।

पाकिस्तान की टीम 9 विकेट पर 324 रन बना पाई और दक्षिण अफ्रीका ने 17 रन से जीत दर्ज की। दक्षिण अफ्रीका के लिए एनरिक नॉर्टजे ने 3 विकेट चटकाए।

संक्षिप्त स्कोर
दक्षिण अफ्रीका: 341/6
पाकिस्तान: 324/9

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here