कोरोना वायरस के बाद से एक चीज जो लगभग सभी जगह बदली है, वो है काम करने की जगह। पहले लोग अपनी-अपनी कंपनियों के ऑफिस में जाकर काम करते थे, लेकिन अब ज्यादातर लोग कोरोना लॉकडाउन के बाद से ही अपने-अपने घरों से काम कर रहे हैं, यानि अब लोग वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं। 

अब इसमें से कई ऐसे लोग हैं जिन्हें वर्क फ्रॉम होम काफी पसंद आता है। उन्हें लगता है जिंदगी आसान है, घर से ही काम कर रहे हैं। ऐसे में कई ऐसी चीजें जो ऑफिस में पॉसिबल नहीं हो पाती लोग घर से काम करते हुए वो कर पा रहे हैं। तमाम लोग हैं जो वर्क फ्रॉम होम के फायदें और नुकसान गिनाते हैं।

लेकिन इस बीच जैसे-जैसे देश के कुछ हिस्सों में कोरोना का प्रकोप थोड़ा कम हुआ, वैसे-वैसे कई जगहों पर ऑफिस खुलने लगे। ऐसे में कई लोगों को ऑफिस का खुलना बिल्कुल पसंद नहीं आ रहा है।

ऐसी ही एक महिला कर्मचारी का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जो ऑफिस खुलने से काफी गुस्से और दुख में नजर आ रही है। इस वीडियो में महिला वर्क फ्रॉम होम को अच्छा बताते हुए ऑफिस ना खोलने की बात कर रही है। 

यह वीडियो इंस्टाग्राम से लेकर ट्विटर और फेसबुक हर जगह जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में लड़की का कहना है कि उनके ऑफिस को वापस से खोलने का फैसला किया गया है और कर्मचारियों से वापस काम पर लौटने को कहा गया है।

लड़की आगे कहती है, “इस बात से मेरी तो रूह कांप रही है। मैं इन सबसे पूछना चाहती हूं कि करना ही क्यों है? सब की जिंदगी ठीक तो चल रही है। रेवेन्यू बढ़ रहा है।पैसा बच रहा है। क्यों बेचारे गरीब के पेट पर लात मार रहे हो? अभी-अभी तो मेरे डार्क सर्कल्स गए हैं। मेरी जिंदगी में थोड़ी रौनक आई थी। अब तुम ऐसा कर रहे हो। मैंने जींस और बाकी कपड़े पैक करके रख दिए हैं।पजामे में जिंदगी जीने की आदत हो गई है। अब यह मेरी आदत हो चुकी है। शेर के मुंह में अब खून लग चुका है, तो हो ना पाएगा अब और जो लोग यह कह रहे हैं कि हम ऑफिस को बहुत मिस कर रहे हैं। वो बेवकूफ किसी और को बनाएं।”

इस वीडियो के अंत में वह लड़की अपने बॉस से ये रिक्वेस्ट भी करती है कि इस वीडियो को देखकर उसको फायर न कर दिया जाए।हालांकि यह वीडियो सोशल मीडिया पर तो हफ्ते भर पहले ही डाल दिया गया था। लेकिन इस वीडियो को अब लोग जमकर लाइक, शेयर और कमेंट कर रहे हैं। साथ ही साथ ऑफिस के साथियों को टैग करके खुदके ऑफिस खुलने की बात पर मजे ले रहे हैं। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here