कश्मीर के बांदीपुरा जिले में एक नाबालिग बच्ची से छेड़छाड़ और अगवा करने की कोशिश के आरोप में तीन सैन्यकर्मियों को गिरफ्तार किया गया है। मामले के गवाहों और पुलिस सूत्रों ने स्थानीय मीडियो बताया कि यह नौ वर्षीय बच्ची उत्तरी कश्मीर के चेवा इलाके की रहने वाली है।

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि सभी आरोपी जवानों को 10 फरवरी को हिरासत में लिया गया था। इनमें से दो अलग राज्यों के हैं तो वहीं एक कश्मीर का ही है।

बच्ची के परिवार की ओर से मिली शिकायत के बाद संबल पुलिस थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 341, 363 और 511 के तहत केस दर्ज किया गया है।

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने इस मामले को लेकर ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा है, ‘बांदीपुरा के निवासियों ने आरोप लगाया है कि 3 सैन्यकर्मियों ने एक 9 साल की बच्ची को अगवा करने और छेड़छाड़ करने की कोशिश की। बच्ची के परिवार पर अब एफआईआर वापस लेने के लिए दबाव बनाया जा रहा है। यह न्याय का मजाक है। इस मामले में तुरंत निष्पक्ष जांच होनी चाहिए ताकि उन्हें सख्त सजा मिले।’

मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी बताया कि गया है तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है लेकिन उनकी पहचान इसलिए जाहिर नहीं की गई है क्योंकि यह काफी संवेदनशील मामला है।

कश्मीर की स्थानीय न्यूज एजेंसी ‘कश्मीरवाला’ से बातचीत में बच्ची के पिता ने बताया, ‘मुझे खुशी है कि मेरी बेटी ठीक है। मैं एक दिहाड़ी मजदूर हूं। वह अपनी पढ़ाई कर के घर लौट रही थी जब तीनों ने उसे अगवा करने की कोशिश की।’

उन्होंने यह भी कहा कि प्रत्यक्षदर्शियों ने उन्हें ऐसा बताया कि तीनों आरोपी मारुति ऑल्टो गाड़ी में थे और बच्ची को गाड़ी में बैठाने की कोशिश कर रहे थे। हालांकि, अभी तक इस मामले में सेना की ओर से कोई बयान नहीं आया है।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here