नई दिल्ली। देश में जारी कोरोना संकट (Coronavirus) के बीच सरकार ने यह संकेत दिये हैं कि कुछ guidelines दिशानिर्देशों के साथ public transport सार्वजनिक परिवहन को जल्द शुरू किया जा सकता है. केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने देश के बस और कार ऑपरेटरों को आश्वासन दिया है कि सरकार उनकी समस्याओं के बारे में पूरी तरह से जागरूक है और उनके मुद्दों का समाधान करने में उनका पूरा समर्थन करेगी।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बस और कार ऑपरेटर्स कंफेडरेशन ऑफ इंडिया के सदस्यों को संबोधित करते हुए नितिन गडकरी ने कहा, ‘परिवहन और राजमार्गों को खोलना जनता के बीच विश्वास पैदा करने में एक लंबा रास्ता तय करेगा। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक परिवहन जल्द ही कुछ दिशानिर्देशों के साथ खुल सकता है।हालांकि, उन्होंने बसों और कारों के संचालन के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने और हैंड वाश, सैनिटाइजिंग, फेस मास्क जैसे सभी सुरक्षा उपायों को अपनाने के प्रति आगाह किया।

बस और कार ऑपरेटर्स कंफेडरेशन ऑफ इंडिया के सदस्यों द्वारा उठाई गई चिंताओं का जवाब देते हुए, उन्होंने बताया कि उनका मंत्रालय सार्वजनिक परिवहन के लंदन मॉडल को अपनाना चाहता है, जहां सरकारी धन कम से कम है और निजी निवेश को बढ़ावा दिया जाता है। उन्होंने भारतीय बस और ट्रक निकायों के खराब मानकों की ओर भी इशारा किया. गडकरी ने उनकी अच्छी प्रथाओं को अपनाने पर जोर दिया, जो लंबे समय में स्वदेशी उद्योग के लिए आर्थिक रूप से व्यवहार्य होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here