हरपाल सिंह बेदी

मुंबई। इंडिया ओवर 50 एसोसिएशन  ने ओवर 50s  क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिएअपनी 16 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी। टीम में मुख्य रूप से रणजी ट्रॉफी और क्लब के खिलाड़ी शामिल किए गए हैं जो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेल चुके हैं। चार दिन तक चली कठिन चयन प्रक्रिया के बाद टीम के सदस्यों का चयन किया गया।

टीम का चयन मेंबर्स ऑफ इंडिया ओवर 50s एसोसिएशन (जो इस पहल की अगुवाई कर रहा है) और टीम के कप्तान एड मैन शैलेंद्र सिंह की ओर सै किया गया। चुनी गई टीम इस प्रकार है-

शैलेंद्र सिंह(कप्तान), मयंक खंडवाला, परक अनंता, तुषार झावेरी, अश्वनी अरोड़ा, प्रीतिंदर सिंह, आदिल चाग्ला, पी जी सुंदर, प्रदीप पटेल, वेरिंदर भूम्बला, थॉमस जॉर्ज, संजय बेरी, दीपक चड्ढा, दिलीप चावण और श्रीकांत सत्या शामिल हैं।

टीम में इकबाल खान, पीजी सुंदर और संजय बेरी जैसे रणजी खिलाड़ी शामिल हैं। इकबाल खान टीम के उप-कप्तान भी हैं।

16 सदस्यीय टीम की घोषणा अभिनेता सुनील शेट्टी की मौजूदगी में की गई। सुनील शेट्टी क्रिकेट के सिर्फ एक बड़े प्रशंसक ही नहीं हैं बल्कि फेरिट क्रिकेट बैश भी उनकी पहल है। फेरिट क्रिकेट बैश को पिछले साल क्रिकेट के दिग्गज जहीर खान के साथ लॉन्च किया गया था। सुनील शेट्टी सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग में मुंबई हीरोज क्रिकेट टीम के कप्तान भी हैं।

उन्होंने कहा, ” ओवर 50  क्रिकेट वर्ल्ड कप में  शामिल होना बहुत खुशी की बात है। हमेशा से मेरा ये मानना रहा है कि किसी को वह काम करना बंद नहीं करना चाहिए जो करना उसे पसंद है। और यह टूर्नामेंट क्रिकेट के जुनून को एक ऐसे देश में बढ़ने का मौका देता है जहाँ खेल हर व्यक्ति और सड़क में शामिल है!”

ओवर 50  क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत अपना पहला मैच इंग्लैंड के खिलाफ 5 मार्च, को खेलेगा। भारत पहली बार ओवर 50 क्रिकेट वर्ल्ड कप में हिस्सा ले रहा है। उसे पूल ‘बी’ में पाकिस्तान, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका जैसे देशों के साथ रखा गया है।

पूल ‘ए’ में ऑस्ट्रेलिया, वेस्ट इंडीज, न्यूजीलैंड और श्रीलंका जैसे देश शामिल हैं।

कप्तान शैलेंद्र सिंह अपनी टीम से बहुत खुश हैं। उन्होंने कहा, “देश को गौरवान्वित करने के लिए हम इससे बेहतर टीम नहीं चुन सकते थे। प्रत्येक खिलाड़ी अपने साथ क्रिकेट के अलावा जीवन के दशकों का अनुभव भी लेकर आया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here