नई दिल्ली (एजेंसी)| ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने टीम इंडिया की जमकर तारीफ की है। हेडन ने कहा कि भारत की टीम हर परिस्थिती में जीतने का दमखम रखती है। भारतीय टीम ने हाल में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर शानदार प्रदर्शन करते हुए बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज 2-1 से अपने नाम किया था। इस दौरान भारत ने 32 साल बाद कंगारू टीम को गाबा के मैदान पर हार का स्वाद चखाया था। विराट कोहली की गैरमौजूदगी में अजिंक्य रहाणे ने टीम की अगुवाई की थी। 

हेडन ने पीटीआई को ईमेल पर दिए इंटरव्यू में कहा, ‘भारत ने दिखा दिया है कि वह ऐसी आधुनिक टीम है जो जुझारूपन से खेलना और मुश्किल परिस्थितियों में जीतना जानती है।अपनी धरती पर भी और विदेश में भी।’ चेन्नई और अहमदाबाद में विकेटों को लेकर हो रही आलोचना पर हेडन ने कहा, ‘विकेट बुरे तरीके से तैयार नहीं की गई थी । मुझे कोई दिक्कत नहीं है । हालात ऐसे होने चाहिए कि मुकाबला बराबरी का हो। अपनी धरती पर और विदेश में भी टीमों को हालात के अनुकूल विशेषज्ञ रखने चाहिए । नए क्रिकेट, नए फॉर्मेट, अलग अलग हालात और अपार संसाधनों के चलते यही सही है।’

ऑस्ट्रेलिया के लिये 103 टेस्ट में 8625 रन बना चुके हेडन ने आर अश्विन और अक्षर पटेल का सामना करने में नाकाम रहे इंग्लैंड के बल्लेबाजों को सलाह देते हुए कहा , ‘अहमदाबाद की विकेट ज्यादा टर्न नहीं लेती । मैं इस पर जब संभव हो स्वीप शॉट खेलने का प्रयास करता। इंग्लैंड के बल्लेबाजों को हालात के अनुरूप स्पिनरों को खेलना चाहिए। गेंद के टर्न नहीं लेने पर क्रॉस बैट शॉट खतरनाक होते हैं जिससे एलबीडब्ल्यू होने की काफी संभावना रहती है।’ इंग्लैंड की टीम तीसरे टेस्ट की पहली पारी में 112 और दूसरी में महज 81 रनों पर ऑलआउट हो गई थी। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here