वाराणसी। एक ओर जहां नववर्ष को लेकर युवाओं में भारी उत्साह है, वहीं वाराणसी पुलिस भी पूरी मुस्तैदी से सुरक्षा व्यवस्था को लेकर तैयारी में जुटी हुई है। पुलिस का कहना है कि शराब पीकर हुड़दंग मचाने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

वाराणसी में नए साल पर हुड़दंग करने वालों की शामत है। अगर आपने नए साल के उपलक्ष्य में शराब पीकर किसी जगह पर हुड़दंग मचाने का प्रयास किया तो आपको हवालात की हवा खानी पड़ सकती है। पुलिस की नजर ऐसे तत्वों पर रहेगी जो नए साल के रंग में भंग डालने की कोशिश करेगा। इसके लिए वाराणसी पुलिस की ओर से विशेष तैयारी की गई हैं।

वाराणसी के एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने जिले के सभी थाने और चौकी प्रभारियों को आदेश जारी किए हैं कि वे इस तरह के लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने से पीछे न हटें।

नए साल यानि 2020 का आगाज बुधवार से हो रहा है। इसलिए अक्सर लोग नया साल मनाने के लिए पुराने साल की पूर्व संध्या पर शराब आदि पीकर खूब हुड़दंग मचाते हैं। इसके लिए लोग पुराने साल की आधी रात यानि 12 बजने का इंतजार करते हैं और ज्यों ही घड़ी की सुुइयां 12 पर आती हैं तो पहले से ही शराब आदि के नशे में धुत्त होकर घरों से बाहर निकलकर खूब हुुड़दंबाजी करते हैं। 

इस दौरान कुछ लोग आतिशबाजी भी करते हैं तो कुछ लोग होटल या रैस्टोरैंट आदि में रुककर नया साल मनाते हुए वहां भी हुड़दंगबाजी करते हैं। वहीं, कुछ लोग नए साल के आगाज के उपलक्ष्य में आधी रात के बाद तेज आवाज में डी.जे. आदि बजाने का भी काम करते हैं।

अबकी बार नहीं करने दिया जाएगा ऐसा काम

इसलिए इस तरह हुड़दंगबाजी करने वाले लोगों से शांतिपूर्वक तरीके से नया साल मनाने वाले या उस समय नींद में सोए लोगों को परेशान करने का काम करते हैं। इस बात को ध्यान में रखते हुए इस बार जिला पुलिस ने इस तरह के लोगों को रोकने के लिए एक विशेष योजना बनाई है। ईमानदार एवं तेज़ तर्रार छवि के रूप में पहचान रखने वाले वाराणसी के एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने जिले के सभी थाने और चौकी प्रभारियों को खास दिशा-निर्देश दिए हैं। 

एसएसपी के आदेशानुसार नए साल की पूर्व संध्या पर पूरे जिले की पुलिस रात भर गश्त करेगी। इस दौरान पुलिसकर्मी अपने अपने क्षेत्र के होटल, धर्मशाला और रैस्टोरैंट्स की चैकिंग करेगी। इनमें पुलिस यह चैक करेगी कि वहां कौन-कौन अंजान लोग किराए पर कमरा लिए हुए हैं। उन लोगों में से कौन लोग नया साल मनाने के लिए ठहरे हुए हैं। इनमें से कितने लोग नया साल मनाने के लिए शराब या अन्य किसी तरह का नशा किए हुए हैं। इसके अलावा पुलिस इन जगहों के बाहर रात भर खड़ी होकर यह चैक करेगी कि वहां नए साल के उपलक्ष्य में लोग हुड़दंग तो नहीं मचा रहे। अगर किसी ने ऐसा किया तो पुलिस इस तरह के लोगों को पकड़कर उन्हें हवालात की हवा खिलाएगी।

2 COMMENTS

  1. Hello There. I found your blog using msn. This is a very well written article. I’ll be sure to bookmark it and return to read more of your useful information. Thanks for the post. I’ll certainly comeback.

  2. Thank you, I’ve just been searching for info approximately this topic for ages and yours is the best I’ve discovered so far. But, what concerning the bottom line? Are you sure about the source?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here