कोरोना काल में मानवीय संवेदनाएं मर चुकी हैं। बिहार के सासाराम जिले से एक चौंकाने वाला सामने आया है। यहां कोविड पॉजिटिव स्कूल क्लर्क के शव का अंतिम संस्कार करने वाले डेहरी नगर परिषद के कर्मचारियों ने एटीएम कार्ड चुरा लिया और मृतक के खाते से पैसे निकाल लिए। यह घटना दक्षिण पश्चिम बिहार के रोहतास जिले के डेहरी-ऑन-सोन की है।

यह मामला उस समय सामने आया जब मृतक की पत्नी ने पाया कि उसके पति की मौत के बाद अकाउंट से पैसे निकाले गए। इसके बाद उन्होंने पुलिस में शिकायत की। दरियाहाट के पास स्थित डीएवी स्कूल के एक क्लर्क अभिमन्यु कुमार की 30 अप्रैल को डेहरी अस्पताल में इलाज के दौरान कोविड-19 के कारण मौत हो गई थी। उनके शव का डेहरी नगर परिषद के कर्मचारियों ने कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए अंतिम संस्कार किया था।

मृतक की पत्नी छाया देवी ने पाया कि उनके पति की मृत्यु के बाद उनके खाते से 1,06,500 रुपये निकाले गए हैं। छाया की शिकायत पर 11 जून को अज्ञात लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 420 और 379 के तहत दारीहाट थाने में मामला दर्ज किया गया है।

इस मामले को प्राथमिकता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक आशीष भारती ने मामले को सुलझाने के लिए डेहरी एसडीपीओ संजय कुमार के नेतृत्व में एक विशेष पुलिस टीम का गठन किया। पुलिस ने नगर परिषद श्मशान घाट के एक सदस्य विशाल डोम को गिरफ्तार किया।

विशाल ने अंतिम संस्कार से पहले शव के पास मौजूद एटीएम कार्ड चुराने और मृतक के खाते से राशि निकालने की बात कबूल की। उसने अपने उन सहयोगियों के नाम का भी खुलासा किया है जो इस अपराध में शामिल हैं। एसपी आशीष भारती ने कहा कि पुलिस टीम उन्हें गिरफ्तार करने और पैसे की बरामदगी के लिए छापेमारी कर रही है।

26 COMMENTS

  1. Hmm it appears like your site ate my first comment (it was extremely long) so I guess I’ll just sum it up what I had written and say, I’m thoroughly enjoying your blog. I too am an aspiring blog blogger but I’m still new to the whole thing. Do you have any tips for novice blog writers? I’d definitely appreciate it.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here