दरअसल हिन् एक प्रजाति है और उसकी आस्था है सनातन धर्म में। लेकिन हिन्दू शब्द को धर्म के रूप मे प्रचलित कर दिया गया है। इसकी खासियत यह कि अन्य पंथ की तरह इसमे धर्मान्तरण नहीं। लोग स्वेच्छा से इसे अपनाता हैं। अपने लचीलेपन की वजह से यह दिन ब दिन विश्व को प्रभावित कर रहा है। हॉलीवुड भी इस मामले मे अपवाद नहीं है।

ब्रैडली कूपर

पिछले दिनों बालीवुड एक्टर अनुपम खेर ने एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें हॉलीवुड स्टार ब्रैडली कूपर गणपति बप्पा मौर्या कहते नजर आ रहे थे. ये वीडियो  फिल्म सिल्वर लाइनिंग्स प्लेबुक की रिलीज से ठीक पहले बनाया गया था। ब्रैडली कूपर कोई पहले हॉलीवुड स्टार नहीं हैं, जिन्होंने हिंदू धर्म के प्रति अपना झुकाव दुनिया को दिखाया है. इससे पहले भी कई स्टार्स ऐसा कर चुके हैं।

सिंगर साइरस लक्ष्मी पूजन करती हैं

सिंगर साइरस

हॉलीवुड सिंगर माइली साइरस भी हिंदू धर्म से अछूती नहीं है। माइली साइरस ने अपने इंस्टाग्राम पर लक्ष्मी पूजा की तस्वीर शेयर की थी। तस्वीर में लक्ष्मी माता की तस्वीर के साथ शंख, प्रसाद, अगरबत्ती और अन्य पूजा सामग्री नजर आ रही थी. हालांकि अब माइली ने ये तस्वीर अपने इंस्टा से हटा ली है।

जूलिया रॉबर्ट्स मंदिर जाती हैं

जूलिया राबर्ट्स

हॉलीवुड एक्ट्रेस जूलिया रॉबर्ट्स जब 2010 में भारत आई थीं तो उन्होंने सबके सामने हिंदू धर्म में दिलचस्पी जाहिर की थी। जूलिया फिल्म ‘Eat, Pray, Love’ की शूटिंग करने भारत आई थीं। बाद में उनकी एक मंदिर से तस्वीर सामने आई थी और उन्होंने परिवार के साथ मंदिर जाने की बात को स्वीकार भी किया था।

सिंगर एडम लेविन के शरीर पर तपस लिखा टैटू है

एडम लेविन

हॉलीवुड सिंगर एडम लेविन ने अपने शरीर पर कई टैटू बना रखे हैं. इन सभी टैटू में से उनका एक टैटू में ‘तपस्’ लिखा हुआ है तपस् एक संस्कृत शब्द है जिसका मतलब होता है- मेडिटेशन यानी साधना।

कामेडियन रसेल ब्रांड का हिन्दू प्रेम जग जाहिर

रसेल ब्रांड

कॉमेडियन रसेल ब्रांड ने सबके सामने हिंदू धर्म के नियमों का पालन किया था। ब्रांड ने 2010 में केटी पेरी से हिंदू रीति-रिवाजों से शादी की थी। रसेल ब्रांड ने हिंदू धर्म के प्रति अपना गहरा झुकाव व्यक्त किया था।

मैडोना के गानों मे शान्ति शान्ति अष्टान्गि मंत्र मिलेंगे

मैडोना

वे हिन्दू धर्म में भी विश्वास रखती है। मैडोना उपनिषद और भगवतगीता की भी अनुयायी है। मैडोना एक शानदार पॉप मेलोडिस्ट, लिरिसिस्ट पॉप क्‍वीन हैं । … वो कई बार हिन्दू प्रार्थनाओं में शामिल होती है और उन्होने अपने गानों के जरिए शांति/ अष्टांगि मंत्र की खोज भी की है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here