रांची।झारखंड के मनोनीत मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के यहां 29 दिसंबर को आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के अलावा उद्धव ठाकरे, ममता बनर्जी एवं अरविंद केजरीवाल समेत कई राज्यों के मुख्यमंत्री, कांग्रेस के राहुल गांधी एवं प्रियंका गांधी समेत कई नेता मौजूद रहेंगे। हेमंत सोरेन को झारखंड के मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में जाना जाता है।सोरेन पूर्व केंद्रीय मंत्री और आदिवासी नेता शिबू सोरेन के बेटे हैं।

झारखंड मुक्ति मोर्चा प्रवक्ता एवं महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने शुक्रवार को यहां एक विज्ञप्ति जारी कर सूचित किया कि हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण समारोह को ऐतिहासिक बनाने के लिए प्रधानमंत्री, सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों, बड़े नेताओं एवं सम्माननीय लोगों को आमंत्रित किया गया है।

उन्होंने बताया कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार, बसपा अध्यक्ष मायावती, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी, पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम और अहमद पटेल के कार्यक्रम में आने की सहमति मिल चुकी है।

रघुवर दास भी होंगे शामिल

हेमंत ने राज्य के कार्यवाहक मुख्यमंत्री रघुवर दास को भी फोन कर शपथ ग्रहण समारोह में शरीक होने का न्यौता दिया जिसे दास ने स्वीकार कर लिया और शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने की पुष्टि की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here