नई दिल्ली । भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला 24 फरवरी से अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम खेला जाना है। इस मैच के शुरू होने से पहले भारत में खेले जा रहे टेस्ट मैचों की पिचों को लेकर लगातार बातें कहीं जा रही हैं। पिच को लेकर ज्यादातर इंग्लैंड टीम के पूर्व खिलाड़ियों ने सवाल उठाए हैं। इन सवालों की रफ्तार भारत के दूसरा टेस्ट जीतने के बाद और भी बढ़ गई है। इसको लेकर टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने सवाल उठाने वालों को करारा जवाब देते हुए कहा है कि हर टीम को घरेलू परिस्थितियों का फायदा उठाने का हक है। उनकी इन बातों पर अब खुद सवाल उठाने वाले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने समर्थन दिया है।

भारत को जब चेन्नई में खेले गए दूसरे मैच में जब जीत मिली थी, तब वॉन ने ही सबसे पहले पिच को लेकर सवाल उठाए थे और कहा था कि यह पांच दिन के टेस्ट मैच लायक पिच नहीं थी। रोहित ने रविवार को वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि पिच दोनों टीमों के लिए एक सी ही थी, इसलिए मैं नहीं जानता कि बार-बार इस विषय को क्यों उठाया जाता है। दोनों टीमें एक ही पिच पर खेलीं। लोग कहते हैं कि पिच ऐसी होनी चाहिए ऐसी नहीं, लेकिन इतने सालों से भारतीय पिचें इसी तरह से तैयार की जाती हैं। मुझे नहीं लगता कि इसमें कोई बदलाव करने की जरूरत है। रोहित की इन बातों पर वॉन ने समर्थन करते हुए कहा कि वो इन बातों पर पूरी तरह सहमत हैं।

मोटेरा की पिच को लेकर बोले रोहित, चेन्नई की तरह मिल सकता है टर्न

Totally agree … https://t.co/SR9uEZMFrN

— Michael Vaughan (@MichaelVaughan) February 21, 2021
रोहित ने इस दौरान आगे कहा कि हर टीम अपने घरेलू हालात का फायदा उठाती है। जब हम अन्य देशों में खेलने जाते हैं तो वह हमारे बारे में नहीं सोचते, इसलिए हमें किसी के बारे में क्यों सोचना चाहिए। हमें अपनी टीम की पसंद के अनुसार पिचें बनानी चाहिए। घरेलू फायदे और दूसरी टीम की सरजमीं का मतलब यही होता है, नहीं तो इसे हटा देना चाहिए। आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) को कहिए कि ऐसा नियम बनाए कि पिचें हर जगह एक सी तैयार की जानी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here