दिल्ली एनसीआर गुरुग्राम से कोरोना काल में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसको जानने के बाद हर कोई हैरान है। ओल्ड दिल्ली रोड के गुरुग्राम में सेक्टर-12 में एक ढाबे पर थूक लगाकर रोटियां बनाई जा रही थीं। रोटी बनाते कुक का वीडियो एक कार सवार राहगीर ने चोरी-चुपके से बना लिया। जिसके बाद सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो गया। इस वीडियो को देखकर एक शख्स ने पुलिस में शिकायत कर दी। पुलिस ने मामले पर संज्ञान लेते हुए एफआईआर दर्ज कर ढाबा के मालिक और रसोइया (कुक) को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने कहा कि यह घटना मंगलवार को दर्ज की गई और स्थानीय समाचार रिपोर्टर द्वारा शिकायत दर्ज कराने के बाद मामले में कार्रवाई की गई है। पुलिस ने कहा कि सेक्टर 12 में एक ढाबे के मालिक और उसके द्वारा नियुक्त एक कुक का एक वीडियो देखा गया, जिसमें रसोइया (रोटी) को तंदूर में रखने से पहले रोटी पर थूक लगाता हुआ दिख रहा है।

हिन्दुस्तान टाइम्स में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, सेक्टर 14 पुलिस स्टेशन के स्टेशन हाउस ऑफिसर सत्येंद्र सिंह ने कहा कि उन्हें एक वीडियो के साथ शिकायत मिली थी, जिसमें कुक को रोटियों पर थूकते देखा जा सकता है। जब कुक थूक लगाकर रोटी बना रहा था तो मालिक उसके ठीक बगल में खड़े था। मालिक और कुक को सेक्टर 12 में अल सोफा होटल से गिरफ्तार किया गया है और उन्होंने कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया कि वे ऐसा क्यों कर रहे थे। उन्हें जिला अदालत में पेश किया गया और 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

रसोइया (कुक) की पहचान उत्तर प्रदेश के मेरठ के उस्मान मलिक के तौर पर हुई है। वहीं ढाबे के मालिक की पहचान दिल्ली के मोहम्मद इब्राहिम के रूप में हुई है।

शिकायत कर्ता ने कहा, “मैंने उन्हें (ढाबे वाले को) वह वीडियो दिखाया, जो सोशल मीडिया पर साझा किया गया था, लेकिन उन्होंने आरोप से इनकार किया और कहा कि उन्होंने रोटी बनाते वक्त कभी उसपर थूका नहीं। जब मैंने मालिक से पूछा, तो उसने भी कुछ नहीं कहा। जिसके बाद मैंने पुलिस में शिकायत दर्ज की।”

शिकायत कर्ता ने आरोप लगाया कि मालिक और कुल दोनों मिलकर रोटियों पर थूक लगाते हैं और लोगों का धर्म भ्रष्ट करते हैं। इसके साथ कोरोना काल में महामारी को बढ़ावा दे रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here