नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस को बहुत बड़ी सफलता हाथ लगी है। उसकी स्पेशल सेल ने लक्ष्मी नगर के रमेश पार्क से पाकिस्तानी आतंकी को गिरफ्तार किया है। वह एक भारतीय नागरिक की फर्जी आईडी के साथ रह रहा था। आतंकवादी के पास से एक एके-47 राइफल के साथ एक अतिरिक्त मैगजीन व 60 राउंड, एक हथगोला, 50 राउंड के साथ 2 अत्याधुनिक पिस्टल जब्त की गई है।

पकड़े गए आतंकवादी की पहचान पाकिस्तान के पंजाब प्रांत निवासी मोहम्मद असरफ के रूप में हुई है। वह दिल्ली में पहचान छिपाकर रह रहा था। उसके खिलाफ गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम, विस्फोटक अधिनियम, शस्त्र अधिनियम और अन्य प्रावधानों के तहत कार्रवाई की गई है। वो यहां रमेश पार्क, लक्ष्मी नगर में रह रहा था। आतंकवादी की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली में सर्चिंग तेज कर दी गई है।

आतंकवादी गतिविधियों का इनपुट मिलने के बाद सुरक्षाबल अलर्ट हैं। दिल्ली में आतंकी की गिरफ्तारी को एनआईए एक बड़ी सफलता बता रहा है। हाल में NIA ने जम्मू-कश्मीर में कई स्थानों पर छापेमारी की है। यह कार्रवाई लगातार जारी है। आशंका जताई जा रही है कि आतंकवादी त्यौहारों पर कोई साजिश रच रहा था।

एक अधिकारी के अनुसार, सुरक्षा के मद्देनजर जनता को अलर्ट किया गया है। लोगों को संदिग्ध लोग या चीजें दिखने पर तुरंत पुलिस को सूचित करने के लिए प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। संवेदनशील इलाकों में पुलिस की गश्त बढ़ा दी गई है। किरायेदारों का सत्यापन किया जा रहा है। साइबर कैफे, सिम कार्ड विक्रेताओं और सेकेंड हैंड कार डीलरों को भी खरीदारों की पूरी डिटेल रखने को कहा जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here