गणतंत्र दिवस समारोह में इस बार खास मेहमान बने 50 टॉपर बच्‍चे, जिन्‍होंने पीएम बॉक्‍स में बैठकर परेड देखी। पिछले साल सीबीएसई बोर्ड से कक्षा 12वीं में जीव विज्ञान संवर्ग में देशभर में दूसरा स्थान हासिल करने वाली गोरखपुर की दिव्यांगी त्रिपाठी भी उनमें से एक रहीं। दिव्‍यांगी के साथ उनके माता-पिता के लिए भी आज का दिन अविस्‍मरणीय बन गया। ऐसा दिन, जिसे वे उम्र भर भुला नहीं सकेंगे। 

पीएम मोदी ने टॉपरों से एक-एक कर मुलाकात भी की। इस दौरान दिव्‍यांगी के साथ उनके माता-पिता भी मौजूद रहे। पीएम ने दिव्‍यांगी के पिता प्रो.उमेश नाथ त्रिपाठी और मां उषा त्रिपाठी के अभिवादन के जवाब में हाथ जोड़कर नमस्‍कार किया। उन्‍होंने कहा, ‘अपनी बिटिया पर गर्व करें।’ 

पीएम से मुलाकात के बाद दिव्‍यांगी के माता-पिता उत्‍साह से भरे हुए हैं। दिव्‍यांगी की मां उषा त्रिपाठी ने कहा कि यह उनके जीवन का स्‍वर्णिम पल है। उन्होंने कहा कि उनके पास इस पल के अनुभवों को बयां करने के लिए शब्‍द नहीं हैं। गणतंत्र दिवस की परेड खत्‍म होने के बाद मानव संसाधन विकास मंत्री ने भी टॉपरों को मुलाकात के लिए बुलाया है। दिव्‍यांगी भी उनसे मिलने वालों में हैं। 12 वीं में देश की सेकेंड टॉपर रहीं  दिव्यांगी वर्तमान में दिल्ली विश्वविद्यालय से बॉयो संवर्ग में स्नातक कर रही हैं। दिव्‍यांगी नीट की तैयारी में भी जुटी हुई हैं। वह डॉक्‍टर बनना चाहती हैं। 

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here