दोनो राज्यों मे सत्तासीन सरकार की प्रचंड जीत से वापसी के आसार

विशेष संवाददाता

हरियाणा-महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव और यूपी के 11, हिमाचल प्रदेश की दो सीटों पर उपचुनावों में 21 तारीख को होने वाले मतदान के लिए आज शाम 6 बजे चुनाव प्रचार खत्म हो गया। महाराष्ट्र में विधानसभा की 288 जबकि हरियाणा में 90 सीटे हैं। मतगणना 24 अक्टूबर को की जाएगी। पूर्वानुमान के अनुसार दोनो राज्यों मे सत्तसीन भाजपा की प्रचंड जीत के साथ वापसी के आसार हैं। विपक्ष कहीं से भी लड़ाई को काँटे की बनाने मे नाकाम रहा। लगता है कि उसने मतदान के पहले ही हथियार डाल दिये हैं ।

आखिरी समय तक दोनों दलों के दिग्गज मतदाताओं को रिझाने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाते नजर आए। एक तरफ जहां भाजपा की कमान खुद पीएम मोदी और अमित शाह के हाथों में थी, वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी के लिए पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग और अभिनेता गोविंदा ने चुनाव प्रचार किया।

प्रचार के आखिरी दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा में दो रैलियों को संबोधित किया। प्रधानमंत्री ने हरियाणा के सिरसा और रेवाड़ी में रैलिया की। वहीं अमित शाह ने महाराष्ट्र के नंदुरबार, अकोला और अहमदनगर में चुनावी रैली को संबोधित किया। शाह ने करजत जमखेड में रोड शो भी किया।

महाराष्ट्र और हरियाणा दोनों ही राज्यों में भारतीय जनता पार्टी लगातार दूसरी बार सरकार बनाने का दावा कर रही है। हरियाणा में जहां भाजपा का मुकाबला कांग्रेस और जेजेपी से है, वहीं दूसरी तरफ महाराष्ट्र में भाजपा शिवसेना, आरपीआई और अन्य दलों के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है। यहां भाजपा-शिवसेना गठबंधन का मुकाबला कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन से है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here